ऑटो

चार कारों को मिली GNCAP में 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग

कार क्रैश टेस्ट में मिली है यह रेटिंग

नई दिल्ली: ग्लोबल GNCAP ने मेड इन इंडिया रेनॉल्ट काइगर और निसान मैग्नाइट जैसी 2 सबसे सस्ती एसयूवी के साथ ही होंडा सिटी सेडान और होंडा जैज प्रीमियम हैचबैक को कार क्रैश टेस्ट में 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है।

ऐसे में जो लोग निसान मैग्नाइट और रेनॉल्ट काइगर के साथ ही होंडा सिटी और जैज जैसी कारें खरीदने वाले हैं, वो खुश हो जाएं कि वो सेफ्टी फीचर्स से भरपूर एक सुरक्षित कार खरीदने वाले हैं।

भारत में सबसे सस्ती सब-4 मीटर एसयूवी निसान मैग्नाइट को ग्लोबल एनकैप सेफ्टी रेटिंग में 4 स्टार मिला है। इस एसयूवी ने एडल्ट प्रोटेक्शन में 4 स्टार और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 2 स्टार स्कोर किया।

इस एसयूवी में डुअल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस जैसी खूबियां हैं। वहीं, रेनॉल्ट काइगर को कार क्रैश टेस्ट में ग्लोबल एनकैप ने 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है। इस एसयूवी ने एडल्ट प्रोटेक्शन में 4 स्टार और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन कैटिगरी में 2 स्टार स्कोर किया।

इस तरह लोगों के पास अब कम दाम में भी अच्छे सेफ्टी फीचर्स वाली एसयूवी मिल सकती है और मैग्नाइट के साथ ही काइगर भी बेहतरीन ऑप्शन के रूप में है।

इन दोनों एसयूवी के साथ ही ग्लोबल एनकैप ने 2 और मेड इन इंडिया कार को क्रैश टेस्ट में 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है। प्रीमियम सेडान सेगमेंट में बेस्ट सेलिंग कार होंडा सिटी के साथ ही प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में होंडा जैज ने एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन कैटिगरी में 4 स्टार स्कोर किया है।

इन दोनों ही कारों में सेफ्टी फीचर्स की भरमार है। भारत में लोग अब कार खरीदने से पहले सेफ्टी फीचर्स का ध्यान जरूर रखते हैं। सेफ्टी फीचर्स में एयरबैग्स, एबीएस और इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल प्रमुख है।

सेफ्टी फीचर्स से भरपूर टाटा नेक्सॉन, पंच और अल्ट्रोज के साथ ही महिंद्रा एक्सयूवी700 और एक्सयूवी300 जैसी एसयूवी भारत में खूब बिकती है।

ज्ञात हो कि भारत में टाटा मोटर्स और महिंद्रा जैसी कंपनियों की कारें सबसे सुरक्षित मानी जाती हैं और इस वजह से खासकर टाटा की एसयूवी की खूब बिक्री भी होती है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker