झारखंड

झारखंड में JMM विधायक, कांग्रेस नेता सहित 21 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, जानें क्या है मामला

जमीन से जुड़ा ये मामला साल 2010 का बताया जा रहा है

गिरिडीह: विधायक सुदिव्य सोनू और झामुमो (JMM) के जिला अध्यक्ष संजय सिंह कांग्रेस नेता (Congress) नवीन चौरसिया और उनके भाई विकास चौरसिया समेत शहर के कई बड़े उद्योगपति के खिलाफ सोमवार को जमीन लूटने के मामले में गिरिडीह के मुफ्फसिल थाना में एससी-एसटी एक्ट (SC-ST Act) के तहत केस दर्ज (FIR) किया गया।

वैसे ये कोई पहला मामला नहीं है कि जमीन धोखाधड़ी (Land Fraud) के मामले में सदर विधायक और कांग्रेस नेता और उनके भाई समेत गिरिडीह के नामचीन उद्योगपति गुणवंत सिंह सलूजा और उनके बेटे पर कोई पहला आरोप लगा है।

इसे पहले भी पचम्बा के बस डिपो मामले में सदर विधायक सोनू, कांग्रेस नेता और उनके भाई समेत उद्योगपति गुणवंत सिंह सलूजा और उनके बेटे पर जमीन लूट का आरोप सामने आता रहा है।

पुलिस ने दर्ज नहीं किया मामला, गोविंद दास ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

इससे पहले भुक्तभोगी गोविंद दास के आवेदन पर मुफ्फसिल थाना पुलिस केस तक दर्ज नहीं कर रही थी। गोविंद अपनी फरियाद लेकर एसडीपीओ (SDPO) तक पहुंचे लेकिन उनकी एक न सुनी गई।

इसके बाद भुक्तभोगी गोविंद दास ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, तो उनके आवेदन पर कोर्ट ने परिवाद दायर करते हुए मामले को मुफ्फसिल थाना में भेजा, जहां रविवार की देर रात थाना सदर विधायक सोनू, JMM जिला अध्यक्ष संजय सिंह और कांग्रेस नेता समेत 21 के खिलाफ जमीन हेराफेरी और धोखाधड़ी मामले में केस दर्ज किया गया।

केस दर्ज करने के बाद मुफ्फसिल थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है, तो मामले को रफा दफा करने का प्रयास भी मुफ्फसिल थाना पुलिस के द्वारा किया जा रहा है।

SC-ST एक्ट के तहत केस दर्ज

जानकारी के अनुसार मुफ्फसिल थाना इलाके के दांडीडीह के हरिजन टोला के भलगड़वा निवासी गोविंद दास के जमीन से जुड़ा ये मामला साल 2010 का बताया जा रहा है।

जब सदर विधायक सोनू (MLA Sonu) के साथ जेएमएम जिला अध्यक्ष संजय सिंह, कांग्रेस नेता नवीन आनंद और उनके भाई विकाश समेत उद्योगपति गुणवंत सिंह सलूजा और उनके बेटे हरेंद्र सिंह सलूजा, संजय साहू, नितेश राम, पूर्व सीओ, सीआई, और राजस्व कर्मी, अजय महतो और पूर्व महतोडीह पिकेट प्रभारी समेत 60 के खिलाफ जमीन धोखाधड़ी के मामले में एससी/एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज (Case registered) कराया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker