भारत

CBI करेगी चित्रा रामकृष्णा की दो सप्ताह की हिरासत की मांग

नई दिल्ली: नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) की पूर्व प्रमुख चित्रा रामकृष्णा को रविवार रात गिरफ्तार करने वाला केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) चित्रा के लिये दो सप्ताह की हिरासत की मांग कर सकता है।

सीबीआई के सूत्रों ने बताया कि चित्रा को एनएसई के पूर्व समूह संचालन अधिकारी आनंद सुब्रमणियम के साथ अदालत के समक्ष पेश किया जायेगा। सीबीआई दोनों के लिये हिरासत की मांग करेगी।

सूत्रों का कहना है कि चित्रा का सामना आनंद सुब्रमणियम से कराया जायेगा और दोनों के बयान फिर जांच अधिकारी दर्ज करेंगे। सीबीआई सबूतों के साथ उनके बयानों का मिलान करेगी।

चित्रा रामकृष्णा को रविवार की रात उनके नयी दिल्ली स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया। इससे पहले आनंद सुब्रमणियम को 24 फरवरी की रात गिरफ्तार किया गया था। वह तब से सीबीआई की हिरासत में है।

दोनों आरोपियों को रूज एवेन्यू कोर्ट में ले जाने से पहले सरकारी अस्पताल में उनकी मेडिकल जांच करायी जायेगी। जांच एजेंसी किसी अनहोनी की आशंका को टालने के लिये दोनों आरोपियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये भी पेश करने पर विचार कर रही है।

चित्रा ने एक अप्रैल 2013 को एनएसई की कमान संभालने के बाद मुख्य रणनीतिक सलाहकार के रूप में आनंद सुब्रमणियम को उसी साल नियुक्त किया था।

चित्रा ने अक्टूबर 2016 में एनएसई छोड़ा था और उसी साल दिसंबर में आनंद से एनएसई से इस्तीफा दे दिया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker