खेल

इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा ने लगाया तीसरा दोहरा शतक

लंदन: भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Indian batsman Cheteshwar Pujara) ने इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए बुधवार को लॉर्ड्स में मिडलसेक्स के खिलाफ ससेक्स के लिए सत्र का अपना तीसरा दोहरा शतक लगाया। इसी के साथ वह लार्ड्स पर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं।

उन्होंने अपनी तरफ से सात मैचों में तीन दोहरे शतक बनाए हैं। टॉम हेल्म द्वारा आउट किये जाने से पहले उन्होंने 403 गेंदों पर 21 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 231 रन बनाए।

बता दें कि 34 वर्षीय पुजारा को इस साल की शुरुआत में खराब फॉर्म के कारण भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था।

लेकिन उन्होंने काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन टू (County Championship Division Two) में अपनी फॉर्म से करारा जवाब दिया है। ससेक्स द्वारा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रैविस हेड की जगह एक विदेशी बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल किए जाने के बाद से, पुजारा अपने पक्ष के लिए काफी प्रभावशाली रहे हैं।

भारत ने वह टेस्ट सात विकेट से गंवा दिया

उन्होंने डर्बीशायर के खिलाफ 6 और 201*, वॉर्सेस्टरशायर के खिलाफ 109 और 12 और डरहम के खिलाफ 203 रन बनाए। मिडलसेक्स के खिलाफ उन्होंने 16 और 170* रन बनाए। इसके बाद उन्होंने लीसेस्टरशायर के खिलाफ सिर्फ तीन का स्कोर बनाया।

इन प्रदर्शनों के बाद, उन्हें राष्ट्रीय टेस्ट टीम में वापस बुला लिया गया और जुलाई में उन्होंने एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ भारत का पांचवां और अंतिम टेस्ट खेला, जिसमें उन्होंने 13 और 66 रन बनाए। भारत ने वह टेस्ट सात विकेट से गंवा दिया।

इस टेस्ट के बाद, उन्होंने लीसेस्टरशायर (Leicestershire) के खिलाफ 46 रन बनाकर काउंटी क्रिकेट में वापसी की। इसके बाद लॉर्ड्स में मिडलसेक्स के खिलाफ यह दोहरा शतक लगाया।

पहली पारी में कुल 523 रन बनाए

उन्होंने अब तक अपनी 10 काउंटी पारियों में 124.62 की औसत से कुल 997 रन बनाए हैं। उन्होंने अपनी ओर से अब तक 5 सौ से अधिक का स्कोर बनाया है।

मैच की बात करें तो इस मैच में मिडलसेक्स (Middlesex) ने मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 103 रन बना लिए हैं। मार्क स्टोनमैन 47 और सैम रॉबसन 45 रन बनाकर नाबाद हैं।

इससे पहले मिडिलसेक्स द्वारा बल्लेबाजी करने उतरी ससेक्स ने अपनी पहली पारी में कुल 523 रन बनाए। पुजारा के 231 के अलावा टॉम अलसॉप ने 135 रन बनाए और पुजारा के साथ 219 रनों की साझेदारी की।

मिडलसेक्स के सबसे सफल गेंदबाज टॉम हेल्म (Bowler Tom Helm) रहे, जिन्होंने 109 रन देकर 5 विकेट लिए। टिम मुर्तघ और टोबी रोलैंड-जोन्स ने भी दो विकेट लिए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker