झारखंड

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 27 फरवरी को जायेंगे बूढ़ापहाड़

रांची: CM हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) 27 फरवरी को बूढ़ापहाड़ जायेंगे। CM इस दौरान स्थानीय ग्रामीणों (Local Villagers) की समस्याओं को सुनेंगे और उसके समाधान को लेकर कई घोषणाएं भी करेंगे। हेमंत सोरेन राज्य के पहले CM हैं, जो बूढ़ापहाड़ के इलाके में पहुंचेंगे।

गांवों में पहली बार गणतंत्र दिवस के दौरान झंडोत्तोलन किया जाएगा

CM के साथ गढ़वा (Garhwa) और लातेहार (Latehar) की पूरी प्रशासनिक टीम भी मौजूद रहेगी। इस दौरान मुख्य सचिव, गृह सचिव, DGP और CRPF के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

वहीं झारखंड-छत्तीसगढ़ सीमा (Jharkhand-Chhattisgarh Border) स्थित बूढ़ापहाड़ इलाके में पहली बार गणतंत्र दिवस समारोह (Republic Day Celebration) धूमधाम से मनाने की तैयारी चल रही है और इससे जुड़े कई बड़े आयोजन हो रहे हैं।

इलाके के एक दर्जन गांवों में पहली बार गणतंत्र दिवस के दौरान झंडोत्तोलन किया जाना है। पूर्व में माओवादियों के भय के कारण इलाके में झंडोत्तोलन नहीं किया जाता था।

 

सुरक्षाबलों ने 2500 से अधिक लैंड माइंडस बरामद किया

उल्लेखनीय है कि बूढ़ापहाड़ पर सितंबर महीने से माओवादियों (Maoists) के खिलाफ ऑपरेशन ऑक्टोपस शुरू किया गया था। इस अभियान में सुरक्षाबलों ने पहली बार बूढ़ापहाड़ पर अपना कब्जा जमा लिया है।

अभियान के क्रम में माओवादी बूढ़ापहाड़ को छोड़कर भाग गए हैं। बूढ़ापहाड़ पर सुरक्षाबलों (Security Forces) ने आधा दर्जन के करीब अपने कैंपों को स्थापित किया है।

इन कैंप में कोबरा, CRPF , जगुआर के जवानों को तैनात किया गया है। इलाके से अब तक सुरक्षाबलों ने 2500 से अधिक लैंड माइंडस बरामद किया है और आधा दर्जन से अधिक बंकरों को ध्वस्त किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker