झारखंड

साहिबगंज-मनिहारी गंगा घाट हादसा मामले में मुख्यमंत्री कार्रवाई करें: बाबूलाल मरांडी

रांची: भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी (BJP Legislature Party leader Babulal Marandi) ने साहिबगंज-मनिहारी गंगा घाट हादसे को लेकर साहिबगंज के डीसी को फिर से कटघरे में खड़ा किया है।

उन्होंने मंगलवार को कहा कि 24 मार्च की रात पत्थर लदे सात ट्रक गंगा में डूब गये थे। जहाज में लदे ये सारे ट्रक ओवरलोडेड (truck overloaded) थे और गैरकानूनी तरीके से गरम घाट से खुले थे लेकिन वहां के DC ने माफियाओं के बचाव में अवैध समदा घाट से दिन में जहाज खुलने का गलत प्रमाण दे दिया।

मामले को लेकर जांच कमेटी बनी, लेकिन आज तक यह नहीं बताया गया कि उन ट्रकों के पास पत्थर के कागजात थे या नहीं।

मुख्यमंत्री से कहा कि ऐसी चीजों पर लगाम लगाएं

बाबूलाल ने आरोप लगाया कि उपायुक्त ने ऊपरी ताकत के दबाव, भय या लालच में झूठ बोलकर मौत के सौदागरों का बचाव किया। उन्होंने कहा कि ये सारी बातें मुख्यमंत्री (Chief Minister) के संज्ञान में भी लायी गयी।

लेकिन उनकी चुप्पी और इस मामले में कोई कार्रवाई न करना यह बताने के लिए काफी है कि उनके दामन भी दागदार हैं। इसलिए वे कुछ न कर पाने को मजबूर हैं।

बाबूलाल ने मुख्यमंत्री से कहा कि ऐसी चीजों पर लगाम लगाएं। बिना देर किये कठोर कार्रवाई (strict action) कर एक संदेश दें, ताकि दूसरे जगहों पर ऐसे गलत कार्य की शुरुआत न हो। बाबूलाल ने मामले में दोषियों पर जल्द से कार्रवाई करने की बात कही।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker