भारत

गोवा और मणिपुर के मुख्यमंत्रियों ने की पीएम मोदी से मुलाकात

नई दिल्ली: गोवा और मणिपुर के कार्यवाहक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और एन. बीरेन सिंह ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्रियों ने अपने-अपने राज्यों में भाजपा की सरकार बनाने पर चर्चा की।

बीजेपी ने गोवा में लगातार तीसरी बार विधानसभा चुनाव जीता है और पहली बार मणिपुर में अपने दम पर बहुमत हासिल किया है।

सावंत से मुलाकात के बाद एक ट्वीट में, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, डॉ. प्रमोद सावंत और गोवा भाजपा की टीम से मुलाकात की।

हमारी पार्टी गोवा के लोगों की आभारी है कि उन्होंने हमें राज्य की सेवा करने के लिए फिर से जनादेश दिया। हम आने वाले समय में गोवा की प्रगति के लिए काम करते रहेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, एन बीरेन जी से मुलाकात की और हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में मणिपुर भाजपा की शानदार जीत पर उन्हें बधाई दी।

हमारी पार्टी मणिपुर के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने को लेकर और भी अधिक मेहनत करने के लिए प्रतिबद्ध है।

सावंत की ओर से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी. एल. संतोष और अन्य नेताओं से गोवा में नई भाजपा सरकार के गठन पर चर्चा करने की उम्मीद है।

गोवा भाजपा अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े के भी बैठक में शामिल होने की उम्मीद है।

सावंत जहां इस पद के लिए सबसे आगे चल रहे हैं, वहीं कई अन्य उम्मीदवार भी तटीय राज्य में मुख्यमंत्री बनने के लिए अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

गोवा में पार्टी के एक नेता ने कहा, अतिरिक्त समय के साथ हर कोई मुख्यमंत्री बनने की कोशिश कर रहा है और वरिष्ठों के सामने अपनी उम्मीदवारी को आगे बढ़ा रहा है।

मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष नड्डा और संतोष ने मणिपुर के कार्यवाहक मुख्यमंत्री सिंह से मुलाकात की थी, वहीं राज्य चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव, प्रभारी संबित पात्रा ने पूर्वोत्तर राज्य में नई सरकार के गठन को लेकर चर्चा की।

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में पार्टी की सरकार के गठन पर चर्चा के लिए सोमवार देर शाम भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने प्रधानमंत्री मोदी के आवास पर मुलाकात की।

इस बीच पार्टी सूत्रों ने बताया कि भाजपा एन. बीरेन सिंह और प्रमोद सावंत को क्रमश: मणिपुर और गोवा का मुख्यमंत्री बनाए रखने के लिए पूरी तरह तैयार है।

बीजेपी के एक अंदरूनी सूत्र ने बताया कि विस्तृत चर्चा के बाद पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने गोवा और मणिपुर के मुख्यमंत्री पद के लिए क्रमश: सावंत और सिंह के नामों को मंजूरी दी है।

सिंह ने 2017 से 2022 तक मणिपुर के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया। मार्च 2019 में मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद सावंत को गोवा का मुख्यमंत्री बनाया गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker