बिहार

चिराग पासवान का दावा : JDU और RJD गठबंधन के बीच सबकुछ ठीक नहीं

पटना: रामचरितमानस (Ramcharitmanas) को लेकर बिहार में नीतिश सरकार (Nitish Sarkar) में शिक्षा मंत्री डॉ. चंद्रशेखर (Dr. Chandrashekhar) के बयान पर बवाल नहीं थमा है। लगातार BJP और JDU चंद्रशेखर के बयान को लेकर उन पर हमलावर दिख रही है।

इसके साथ ही राजद से लगातार कार्रवाई की मांग हो रही है।

JDU और RJD के बिच लगातार संघर्ष बढ़ता जा रहा

दरअसल चंद्रशेखर राजद कोटे से बिहार सरकार में शिक्षा मंत्री हैं। नीतीश (Nitish) भी कह चुके हैं कि वह मामले को लेकर चंद्रशेखर से बात करुंगा।

इस बीच लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास (Ramvilas) के नेता चिराग पासवान ने भी चंद्रशेखर को हटाने की मांग कर दी है। दरअसल चंद्रशेखर (Chandrashekhar) ने कहा था कि रामचरितमानस समाज में नफरत फैलाती है।

उनके इस बयान की चिराग ने निंदा कर साफ तौर पर दावा किया है कि JDU और RJD गठबंधन के भीतर लगातार संघर्ष बढ़ता जा रहा है।

RJD नेता के बयान से BJP को फायदा: JDU

अपने बयान में चिराग ने कहा कि अगर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) अपने मंत्री के बयान से सहमत नहीं हैं तब उन्हें क्यों नहीं हटा रहे हैं? क्या उन्हें पद से हटाने की शक्ति नहीं है?

वह इसकी जांच क्यों नहीं करा रहे हैं? हालांकि JDU लगातार इस मामले को राजद का आंतरिक मामला (Internal Affairs) बता रही है।

हालांकि वह यह भी बात कर रही है कि हम सभी धर्मों का आदर करते हैं और CM नीतीश कुमार रामनवमी के दिन तक शोभायात्रा में शामिल होते हैं।

JDU का दावा है कि RJD नेता के बयान से BJP को फायदा हो रहा है। वहीं RJD ने भी इस बयान पर BJP पर साजिश का आरोप लगा दिया है।

बिहार के उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि BJP इसका इस्तेमाल कर 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) से पहले महागठबंधन में फूट डालने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हम सभी धर्म और ग्रंथों का सम्मान करते हैं। हालांकि चंद्रशेखर (Chandrashekhar) के बयान पर जब तेजस्वी से सवाल पूछा गया तब उन्होंने चुप्पी साध ली।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker