बिहार

चिराग पासवान ने अमित शाह से की मुलाक़ात, बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

पटना: Lok Janshakti Party (Ram Vilas) के प्रमुख और जमुई के सांसद चिराग पासवान (MP Chirag Paswan) ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) से मुलाकात की।

इस दौरान उन्होंने गृह मंत्री (Home Minister) को एक पत्र सौंपकर बिहार की कानून व्यवस्था की स्थिति को चिंताजनक बताते हुए राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की मांग की है।

पासवान ने पत्र में कहा है कि बिहार (Bihar) में उत्पन्न अराजक स्थिति से लोग भयाक्रांत हैं। एक ओर जहां लगातार बढ़ रही अपराधिक घटनाओं से लोग सहमे हुए हैं वहीं दूसरी ओर प्रशासनिक संरक्षण (Administrative protection) में बेची जा रही जहरीली शराब से हजारों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

दूसरी ओर राज्य सरकार निष्क्रिय बनी मूकदर्शक की भूमिका में है।

पत्र में LJP (Ram Vilas) के नेता ने बताया कि गत 17 दिसम्बर को मेरे नेतृत्व में पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल बिहार के राज्यपाल फागू चौहान से मिलकर उन्हें राज्य में उत्पन्न स्थिति से अवगत कराया था।

तथा उनसे राष्ट्रपति लगाने की अनुशंसा करने का अनुरोध भी किया था।

चिराग पासवान ने अमित शाह से की मुलाक़ात, बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग- Chirag Paswan meets Amit Shah, demands imposition of President's rule in Bihar

चिराग ने कहा कि…

चिराग ने कहा कि सारण जिले में जहरीली शराब (Denatured Alcohol) पीने से बड़ी संख्या में निर्दोष लोगों की जान चली गयी। इस मामले में भी सरकार तथ्य छिपा रही है।

मृतकों की संख्या 150 से अधिक है और ये सभी गरीब एवं कमजोर वर्ग के हैं। लोगों ने बताया कि प्रशासनिक संरक्षण में शराब की सहज उपलब्धता उस क्षेत्र में है।

चिराग ने पत्र में कहा है कि बिहार में कानून का राज समाप्त हो गया है। राज्य में बालू माफिया, शराब माफिया, भू-माफिया तथा अपराधी सरकार संरक्षित हैं और खुलकर अपनी गतिविधि चला रहे हैं।

राज्य में सरकार हर मोर्चे पर विफल हो चुकी है।

चिराग पासवान ने अमित शाह से की मुलाक़ात, बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग- Chirag Paswan meets Amit Shah, demands imposition of President's rule in Bihar

बिहार की परिस्थिति गंभीर

पत्र के अंत में कहा गया है कि Bihar की परिस्थिति बेहद गंभीर एवं चिंता पैदा करने वाली है।

उन्होंने Home Minister से अनुरोध करते हुए कहा कि बिहार की जनता के हित में तथा यहां कानून का राज कायम करने के लिए अविलंब हस्तक्षेप करते हुए राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जाए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker