भारत

Jamia Millia Islamia में स्नातक अंतिम वर्ष के स्टूडेंट्स के लिए क्लास शुरू

सत्तर परास्नातक पाठ्यक्रमों के लिए हाल में विश्वविद्यालय में कक्षाएं शुरू की गई हैं

नई दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया में स्नातक पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए मंगलवार से विश्वविद्यालय में कक्षाएं शुरू कर दी गईं। विद्यार्थी कोविड-19 के कारण लगी पाबंदियों के दो साल बाद विश्वविद्यालय आकर कक्षाएं ले रहे हैं।

जामिया के प्रवक्ता अहमद अज़ीम ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि स्नातक के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं चालू कर दी गईं हैं और विद्यार्थी परिसर लौट रहे हैं।

अज़ीम ने कहा, “ परास्नातक के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए कक्षाएं फिर से शुरू होने का आज पहला दिन था। विद्यार्थी अच्छी संख्या में परिसर पहुंचे। हमें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में हाजिरी बढ़ेगी जैसा कि परास्नातक पाठ्यक्रमों में हुआ था।”

कोविड की स्थिति में सुधार के बाद जामिया ने पिछले महीने अधिसूचना जारी कर कहा था कि विश्वविद्यालय चरणबद्ध तरीके से खुलेगा।

उसने कहा था कि परास्नातक के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों की कक्षाएं विश्वविद्यालय में दो मार्च से शुरू होंगी और स्नातक के विद्यार्थी मार्च मध्य से विश्वविद्यालय आकर कक्षाएं ले सकते हैं।

विश्वविद्यालय की तीन कैंटीन दो मार्च को रजिस्ट्रार की इजाजत से खोल दी गई हैं विश्वविद्यालय ने अपने कर्मियों और विद्यार्थियों से कहा है कि वे केंद्र सरकार की ओर से जारी कोविड संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करें विश्वविद्यालय ने कक्षाओं में शामिल होने के लिए वैध पहचान पत्र के साथ-साथ आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट भी जरूरी कर दी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker