झारखंड

झारखंड विधानसभा शीतकालीन सत्र को लेकर CM हेमंत सोरेन ने UPA विधायकों के साथ की बैठक

रांची: झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र (Jharkhand Assembly Winter Session ) को लेकर CM Hemant Soren ने रविवार को मुख्यमंत्री आवास में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) के सभी विधायकों के साथ बैठक की।

बैठक में शीतकालीन सत्र (Winter Session) में सरकार की रणनीति पर चर्चा की गई। नियोजन नीति को लेकर सरकार काफी गंभीर है। वहीं साहेबगंज में पहाड़िया लड़की के साथ जो घटना हुईं उसपर सरकार घिरती नज़र आ रही है।

ऐसी घटना दुबारा न हो इसपर भी विस्तार से चर्चा कि गई। बैठक में विधानसभा में विपक्ष सवालों का कैसे जवाब दिया जाये, सरकार का पक्ष किस तरह से रखा जाये। इन सभी विषयों पर चर्चा कि गई।

झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा की अगुवाई वाले महागठबंधन में Congress and RJD भी साझेदार है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष के सारे सवालों के जवाब देने के लिए सत्ता पक्ष पूरी तरह से तैयार है।

JSSC नियक्ति नियमावली को हाई कार्ट ने खारिज कर दिया

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को विधानसभा के अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो (Rabindranath Mahato) ने भी विधानसभा सत्र की तैयारियों पर विस्तृत चर्चा की थी। इस बैठक में मुख्य विपक्षी दल भाजपा शामिल नहीं हुई थी।

उल्लेखनीय है कि 19 दिसंबर से विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है। इससे पहले हेमंत सोरेन की सरकार ने 1932 के खतियान और ओबीसी आरक्षण का बिल पास करने के लिए विशेष सत्र बुलाया था।

हेमंत सोरेन ने इसे ऐतिहासिक दिन करार दिया था। अब जबकि JSSC नियक्ति नियमावली को हाई कार्ट (High Court) ने खारिज कर दिया है। इसको लेकर भाजपा हेमंत सरकार पर हमलावर हो गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker