झारखंड

सीएम हेमंत सोरेन ने HDFC Bank के रांची में दो नए ब्रांच का किया डिजिटल उद्घाटन

रांची: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि राज्य में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति एवं पेंशनधारियों को पेंशन की राशि ससमय उपलब्ध हो इस के लिए राज्य सरकार कृतसंकल्पित है।

छात्रवृत्ति, पेंशन इत्यादि आर्थिक सहयोग की राशि लाभुकों तक पहुंचाने में बैंकों की भूमिका महत्वपूर्ण है।

एचडीएफसी बैंक लिमिटेड प्रबंधन राज्य के सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में महिला स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को ऋण तथा प्रशिक्षण देकर रोजगार से जोड़ने काम करे।

राज्य के विकास में बैंकों की भूमिका अहम है। उक्त बातें मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को झारखंड मंत्रालय में एचडीएफसी बैंक लिमिटेड के रांची स्थित दो नए ब्रांच का डिजिटल उद्घाटन करने के क्रम में कहीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अधिक से अधिक किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) उपलब्ध कराना राज्य सरकार की प्राथमिकता है।

एचडीएफसी बैंक लिमिटेड भी कृषकों को किसान क्रेडिट कार्ड उपलब्ध कराने पर कार्य योजना बनाए।

महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा बनाए गए उत्पाद का मार्केटिंग एवं ब्रांडिंग भी एचडीएफसी बैंक लिमिटेड करे इस पर मैकेनिज्म तैयार करें।

मुख्यमंत्री ने एचडीएफसी बैंक लिमिटेड के लाइन टैंक रोड रांची एवं सिंह मोड रांची स्थित दो नए ब्रांच का डिजिटल उद्घाटन किया।

इन दोनों ब्रांच के शुभारंभ से रांची में अब एचडीएफसी बैंक लिमिटेड की 14 शाखाएं कार्यरत हो जाएंगी।

मौके पर मुख्यमंत्री को एचडीएफसी बैंक लिमिटेड के ब्रांच बैंकिंग हेड संदीप कुमार ने एचडीएफसी बैंक लिमिटेड द्वारा सीएसआर के तहत राज्य के विकास के लिए किए जा रहे कार्यों की विस्तृत जानकारी से अवगत कराया।

संदीप कुमार ने मुख्यमंत्री को विश्वास दिलाया कि एचडीएफसी बैंक लिमिटेड कंधे से कंधा मिलाकर राज्य के विकास में भागीदार बनना चाहती है।

मुख्यमंत्री ने एचडीएफसी बैंक लिमिटेड के पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि सीएसआर के तहत राज्य के विकास में एचडीएफसी बैंक लिमिटेड प्रबंधन द्वारा किए जा रहे कार्यों का डाटा तैयार कर राज्य सरकार को उपलब्ध कराएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एचडीएफसी बैंक लिमिटेड राज्य सरकार से समन्वय स्थापित कर कार्य करें।

समन्वय स्थापित कर कार्य करने से विकास कार्यों में तेजी आएगी तथा आपसी सहयोग से कार्य करने में किसी तरह की बाधा उत्पन्न नही होगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker