भारत

कांग्रेस ने BJP पर DHFL से डोनेशन लेने का लगाया आरोप

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि डीएचएफएल एक ऐसी कंपनी है जिसने देश का सबसे बड़ा बैंक फ्रॉड किया है

नई दिल्ली: कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) पर DHFL कंपनी से 28 करोड़ रुपये डोनेशन के रूप में लेने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि DHFL एक ऐसी कंपनी है जिसने देश का सबसे बड़ा बैंक फ्रॉड किया है।

इस कंपनी ने यूनियन बैंक सहित 17 बैंकों से लगभग 42 हजार करोड़ का ऋण लिया था। जिसमें से यह कंपनी 34 हजार करोड़ रुपये डकार गई और अचानक DHFL वर्ष 2019 से डीफॉल्ट होने लगी।

जिसके बाद वर्ष 2019 में ही DHFL पर स्पेशल ऑडिट (special audit) शुरु हुई। इस ऑडिट में कई तरह के घोटाले सामने आए। लेकिन यह घोटाला मुद्दा नहीं बनने पाया।

श्रीनेत ने कहा…

श्रीनेत ने कहा कि ऐसा इस लिए हुआ क्योंकि भाजपा को समय-समय पर DHFL से पैसे मिलते रहे। उन्होंने कहा कि भाजपा को बताना चाहिए कि DHFL से उनके क्या संबंध हैं।

श्रीनेत (Shrinet) ने कहा कि जिस कंपनी के संचालकों पर कठोर से कठोर कार्रवाई होनी चाहिए थी उनसे भाजपा बीते 6-7 वर्षों में 28 करोड़ का डोनेशल ले चुकी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker