भारत

निष्पक्ष होगा कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव: मधुसूदन मिस्त्री

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष पद (Congress President Post) के चुनाव प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री (Madhusudan Mistry) ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव (Election) को निष्पक्ष (Neutral) तरीके से कराया जाएगा।

मिस्त्री ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि सीक्रेट बैलेट (Secret Ballot) के जरिए वोट कराए जाएंगे। यह किसी को पता नहीं चलेगा कि किसने किस उम्मीदवार को वोट दिए हैं।

15 अक्टूबर को डेमो मतदान

मिस्त्री ने आज मतदान पेटी (Ballot Box) और बैलेट पेपर (Ballot Paper) को दिखाते हुए कहा कि 15 अक्टूबर को डेमो मतदान कराया जाएगा।

इन दौरान उम्मीदवारों के प्रतिनिधि के साथ-साथ मीडियाकर्मी (Media Person) भी हिस्सा ले सकते हैं।

उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर कुछ शिकायतें मिली थी। जिसे दूर कर ली गई हैं।

17 अक्टूबर को देश के सभी राज्यों के प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में चुनाव

मिस्त्री ने कहा 17 अक्टूबर को देश के सभी राज्यों के प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय (Congress Headquarters) में चुनाव कराए जाएंगे।

मतदान के बाद मत पेटियों को हवाई जहाज (Airplane) से 18 अक्टूबर तक कांग्रेस मुख्यालय लाया जाएगा।

इस दौरान गोपनीयता का पूरा ध्यान रखा जाएगा। कांग्रेस मुख्यालय में भी स्ट्रांग रूम बनाया जाएगा और इसे संबंधित लोगों की निगरानी में Seal किया जाएगा।

मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर है उम्मीदवार

मिस्त्री ने कहा कि अध्यक्ष पद (Presidency) के लिए कराए जा रहे चुनाव पूर्णरूप से निष्पक्ष होंगे।

उन्होंने साफ किया कि पार्टी का कोई आधिकारिक उम्मीदवार नहीं है। जिसे कांग्रेस मतदाता चुनेंगे वहीं पार्टी का नया अध्यक्ष होगा।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और शशि थरूर (Shashi Tharoor) उम्मीदवार हैं। दोनों नेताओं ने कांग्रेस मतदाताओं से संपर्क कर वोट मांगना शुरु कर दिया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker