झारखंड

बोकारो में फिर तेज हुई कोरोना की रफ्तार, बड़ों के साथ बच्चे भी होने लगे हैं संक्रमित

जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हो गयी है। हाल के आंकड़ों पर गौर करें तो संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है, बड़ों के साथ बच्चे भी संक्रमित होने लगे हैं

बोकारो : बोकारो (Bokaro) जिले में कोरोना संक्रमण (corona infection) की रफ्तार एक बार फिर से तेज हुई है।

जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 14 (Number of active patients increased to 14) हो गयी है। हाल के आंकड़ों पर गौर करें तो संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। बड़ों के साथ बच्चे भी संक्रमित होने लगे हैं।

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के आंकड़ों के मुताबिक 14 में पांच बच्चे शामिल हैं। बच्चों के संक्रमित होने से आम जनों व स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। यही नहीं, संक्रमितों की संख्या में बढ़ोत्तरी का सिललिसा जारी है।

अन्य प्रदेशों से आनेवाले लोगों में हो रही है कोरोना की पुष्टि

बीते 29 जून को एक दिन में जिले में सात कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गये थे। बताया जाता है कि इनमें से एक का इलाज बोकारो जेनरल अस्पताल (Bokaro General Hospital) में किया जा रहा है। शेष मरीज होम आईसोलेशन में हैं जिन्हें चिकित्सक के परामर्श पर दवा दी जा रही है।

यहीं नहीं, अन्य प्रदेशों से आनेवाले लोगों में कोरोना की पुष्टि हो रही है। 30 जून को बोकारो रेलवे स्टेशन (Bokaro Railway Station) में दो मरीज चिन्हित किए गए थे।

बावजूद इसके अबतक जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसके रोकथाम के लिए विशेष कदम नहीं उठाए गए हैं।

कोरोना को लेकर विभागीय अधिकारियों का रवैया सुस्त

स्वास्थ्य विभाग के आला पदाधिकारी का रवैया भी सुस्त है। इस बावत सिविल सर्जन डॉ अभय भूषण (Civil Surgeon Dr. Abhay Bhushan) को उनके मोबाइल पर चार बार कॉल किया गया, रिंग हुई, बात नहीं हो पाई, न ही उन्होंने कॉल बैक किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker