मनोरंजन

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को कोर्ट से राहत

नई दिल्ली: Delhi Court (दिल्ली की एक अदालत) ने करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले में Bollywood actress Jacqueline Fernandez (बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज) को मिली अंतरिम राहत की अवधि बढ़ा दी है।

दस्तावेजों की जांच भी की जाएगी

उनकी जमानत आज खत्म हो रही थी, इसलिए वह सुनवाई के लिए Patiala House Court (पटियाला हाउस कोर्ट) में पेश हुईं।

अदालत ने फर्नांडीज को दी गई अंतरिम सुरक्षा को 10 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया। अदालत 10 नवंबर को नियमित जमानत याचिका पर दलीलें सुनेगी और दस्तावेजों की जांच भी की जाएगी।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हाल ही में अपना दूसरा आरोप पत्र दायर किया था जिसमें फर्नांडीज को एक आरोपी के (Accused ) रूप में नामित किया गया है।

फर्नांडीज और एक अन्य Bollywood Actress Nora Fatehi (बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही) ने मामले में गवाह के रूप में अपने बयान दर्ज किए थे।

इससे पहले ED ने फर्नांडीज की 7.2 करोड़ रुपये की सावधि जमा राशि कुर्क की थी। ED ने इन उपहारों और संपत्तियों को अभिनेत्रियों द्वारा प्राप्त अपराध की आय करार दिया।

उपहारों के लिए भुगतान किया जाता था

फरवरी में, ED ने चंद्रशेखर की कथित सहयोगी पिंकी ईरानी के खिलाफ अपनी पहली पूरक अभियोजन FIR त दर्ज की थी, पिंकी ने ही सुकेश को बॉलीवुड अभिनेत्रियों से (Bollywood Actress) मिलवाया था।

आरोप पत्र में आरोप (Accuse) लगाया गया है कि पिंकी ईरानी फर्नांडीज के लिए महंगे उपहार चुनती थी और बाद में सुकेश चंद्रशेखर द्वारा उन उपहारों के लिए भुगतान किया जाता था।

चंद्रशेखर ने करीब 20 करोड़ रुपये खर्च किए थे

ED ने पिछले साल दिसंबर में अतिरिक्त Sessions Judge (सत्र न्यायाधीश) प्रवीण सिंह की अदालत में इस मामले में पहला आरोपपत्र दाखिल किया था।

बाद में फरवरी में ED ने ईरानी के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की। चंद्रशेखर ने कई मॉडलों और बॉलीवुड हस्तियों पर (Bollywood Celebrities) करीब 20 करोड़ रुपये खर्च किए थे।

कुछ बॉलीवुड हस्तियों ने (Bollywood Celebrities) उससे उपहार (Gift) लेने से इनकार कर दिया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker