विदेश

COVID-19 महामारी अभी खत्म नहीं हुई है : WHO

जिनेवा: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा है कि COVID-19 महामारी अब खत्म नहीं हुई है, क्योंकि पिछले दो हफ्तों में दुनिया भर में नए मामलों की संख्या में 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, WHO के महानिदेशक ट्रेडोस अदनोम घेबियस (Director General Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने मंगलवार को यहां पत्रकारों को बताया, मुझे इस बात की चिंता है कि COVID-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, जिससे स्वास्थ्य प्रणालियों और स्वास्थ्य कर्मियों पर दबाव बढ़ रहा है। मौतों के बढ़ते मामलों से भी मैं चिंतित हूं।

विकास की निगरानी में बाधा बन रहे हैं परीक्षण नीतियों में हालिया बदलाव

डब्ल्यूएचओ हेल्थ इमर्जेसी प्रोग्राम (WHO Health Emergency Program) के कार्यकारी निदेशक माइकल रयान के अनुसार, हाल ही में रिपोर्ट किए गए नए COVID-19 मामलों की संख्या में वृद्धि काफी हद तक ओमिक्रोन सबवेरिएंट बीए. 4 और बीए. 5 (Omicron Subvariant BA. 4 and B.A. 5) के मामले में शामिल है।

उन्होंने कहा कि परीक्षण नीतियों में हालिया बदलाव भी नए मामलों का पता लगाने और वायरस के विकास की निगरानी में बाधा बन रहे हैं।

पिछले शुक्रवार को, WHO की आपातकालीन समिति ने निष्कर्ष निकाला कि वायरस अंतर्राष्ट्रीय चिंता (PHEIC) का सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल बना हुआ है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker