क्राइमझारखंड

दुमका में फिर से दरिंदगी : प्रेग्नेंट नाबालिग आदिवासी लड़की की पेड़ से लटकी मिली लाश, आरोपी अरमान अंसारी गिरफ्तार

दुमका: दुमका के सिदो कान्हू विश्वविद्यालय (Sido Kanhu University) दिग्घी थाना क्षेत्र के श्रीअमड़ा में पेड़ से लटकता हुआ एक किशोरी का शव (Dead Body) मिला है।

वह आदिवासी समुदाय से है। पुलिस के काफी प्रयास के बाद शव की शिनाख्त हुई। वह जामा में मौसा-मौसी के यहां रहती थी।

जानकारी के अनुसार मृतक चार माह की गर्भवती (Pregnant) बताई जा रही है। इस मामले में अरमान नाम के युवक की गिरफ्तारी हुई हैं। आरोपित राज मिस्त्री का काम करता है। हालांकि, अधिकारी इस मामले पर अब तक कुछ भी नहीं बता रहे।

पोस्टमार्टम में यह बात भी सामने निकलकर सामने आई कि नाबालिग गर्भवती थी। उसकी उम्र 14 साल है। वह मजदूरी करती थी।

मुफस्सिल थाना पुलिस ने इस मामले में IPC की धारा 376, 302 समेत POSCO Act और SC-ST एक्ट के तहत केस दर्ज कर आरोपी अरमान को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है

आरोपी काफी समय से लड़की का यौन शोषण कर रहा था। जब वह Pregnant हुई तो गला दबाकर उसकी हत्या आकर दी। हत्या सुसाइड लगे इसलिए शव (Dead Body) को पेड़ से टांग दिया।

आरोपी का नाम अरमान अंसारी है। लड़की से बलात्कार और हत्या आरोपी से पुलिस पूछताछ की जा रही है। उसे कल कोर्ट में पेश किया जाएगा। दो समुदाय का मामला होने की वजह से पुलिस इस मामले में ज्यादा कुछ नहीं बता रही है।

https://twitter.com/loismarandi/status/1566023017938882562?s=20&t=QZeI7tqZlywXQBUC7Xykjg

BJP नेताओं ने की कार्रवाई की मांग

इसके पहले दुमका में ही 23 अगस्त को 12वीं की छात्रा पर पेट्रोल छिड़ककर शाहरुख हुसैन ने जलाकर उसकी हत्या (Murder) कर दी थी।

उधर लुईस मरांडी ने ट्वीट कर कहा, ”यह आखिर क्या हो रहा है हमारे दुमका में? अंकिता सिंह के बाद अब अरमान अंसारी ने दुमका में एक नाबालिग आदिवासी लड़की के साथ रेप, हत्या कर उसे पेड़ से लटका दिया।

और झारखंड सरकार कहां है? धिक्कार है !!! अक्षम झारखंड सरकार का दंश हमारी दुमका की बेटियां कब तक झेलेंगी। अब समय आ गया है कि दुमका कि महिलाएं एकजुट हों और महिला समूहों के माध्यम से गांव-गांव में अपनी सुरक्षा अपने हाथों में लें।”

इस मामले को लेकर सांसद निशिकांत दुबे और पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सोरेन सरकार (Hemant soren government) पर सवाल उठाए हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker