झारखंड

CRPF महानिदेशक ने की नक्सल विरोधी अभियानों की समीक्षा, कोल्हान जंगल का किया दौरा

रांची: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF ) के महानिदेशक सुजॉय लाल थाउसेन ने रविवार को ने CTC और IT परिसर का निरीक्षण किया। साथ ही पश्चिमी सिंहभूम के कोल्हान जंगल में अंजेडबेरा एफओबी (Anjedbera FOB) का दौरा किया।

DG ने वहां जवानों का मनोबल बढ़ाया और CRPF , झारखंड पुलिस एवं झारखंड जगुआर (Jharkhand Police and Jharkhand Jaguar) के अधिकारियों तथा जवानों के सफल संचालन और मुख्य क्षेत्रों में नए FOBS की स्थापना के प्रयासों की सराहना की।

उन्होंने उनसे नक्सल विरोधी अभियानों (Anti Naxal Operations) के प्रति अपनी प्रतिबद्धताओं को जारी रखने और अभियानों के दौरान अतिरिक्त सतर्क और सावधान रहने का आग्रह किया।

DG ने अंजेदबेरा गांव में एक नागरिक कार्रवाई कार्यक्रम (Citizen Action Program) में बच्चों और ग्रामीणों को मिठाई और अन्य आवश्यक वस्तुएं भी वितरित कीं।

मौके पर राज्य पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी थे मौजूद

दौरे के दौरान उन्होंने CRPF और राज्य पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चाईबासा में DIG कार्यालय में IED के खतरे के खिलाफ SF कर्मियों और नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बल की परिचालन तैयारियों और SFS की ओर से उठाए गए उपायों की समीक्षा की।

उन्होंने कोल्हान के जंगल में मौजूदा सुरक्षा स्थिति और आगे की रणनीति पर चर्चा की। साथ ही संबंधित अधिकारियों (Officials) को कई दिशा-निर्देश दिए।

मौके पर CRPF के ADG मध्य क्षेत्र वितुल कुमार, IG ऑपरेशन राजीव सिंह, झारखंड सेक्टर के IG अमित कुमार, झारखंड पुलिस के IG एवी होमकर, मोहम्मद हसनैन सहित CRPF और राज्य पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker