झारखंड

सरायकेला में 45 ATM और 2 मोबाईल के साथ साइबर अपराधी गिरफ्तार

सरायकेला: सरायकेला खरसावां जिला पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने अंतरराज्यीय साइबर (Interstate Cyber) बदमाश रश्मी रंजन बेज को गिरफ्तार कर लिया है।

उसके पास से दो मोबाइल (Mobile)और अलग-अलग कंपनियों का 45 ATM Card बरामद किया गया है। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है। वह ATM बदलकर पैसे की निकासी कर लेता था।

ATM में मोबाइल छूट गया था

इस संबंध में एसपी आनंद प्रकाश ने पत्रकारों को बताया कि मामला तब प्रकाश में आया जब कुछ दिनों पूर्व गया में पिंडदान करने गए एक परिवार की महिला कल्पना देवी को गम्हरिया थाना से फोन आया कि आपके एटीएम (ATM) के द्वारा गम्हरिया में पैसे की निकासी की गई है।

इसकी खबर मिलते ही महिला के पुत्र मोतीनगर निवासी कुंदन कुमार तिवारी ने अपने मित्रों की मदद से पूरे मामले को जानना चाहा। तब यह बात सामने आई कि एक व्यक्ति का मोबाइल चोरी हुआ है, जिसकी शिकायत गम्हरिया थाना में कई गई है।

गम्हरिया थाना पुलिस ने जांच में पाया कि ATM में मोबाइल छूट गया था। पुलिस ने एटीएम से सीसीटीवी (CCTV) फुटेज निकाला तो देखा कि चोर ने ATM से पैसे की निकासी की है।

बैंकों का 45 ATMऔर दो फोन बरामद

 

ATM की जांच की गई तो वह कल्पना देवी का निकला। पिंडदान से वापस आने पर कल्पना देवी के पुत्र कुंदन ने एक योजना बनाई और उसने एटीएम (ATM) को ब्लॉक नहीं करवाया बल्कि ATM Swap करने पर आने वाले मैसेज के आधार पर चोर के लोकेशन का पता लगाने लगा।

बीते शुक्रवार की शाम चोर जब गम्हरिया स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) ATM में पैसे की निकासी करने पहुंचा तो पहले से घात लगाए कुंदन और उसके साथियों ने चोर को रंगेहाथ पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।

तालाशी लेने के क्रम में उसके पॉकेट से अलग अलग बैंकों का 45 ATM और दो फोन बरामद किया गया। एसपी ने बताया कि युवक को रिमांड पर लेकर पूछताछ किया जाएगा ताकि अन्य मामलों का भी खुलासा हो सके।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker