क्राइमझारखंड

गैस कनेक्शन के नाम पर साइबर अपराधियों ने किया 1.11 लाख का फ्रॉड

जमशेदपुर : साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) ने गैस कनेक्शन (Gas Connection) में नाम करेक्शन करने का झांसा देकर टाटा मोटर्स (Tata Motors) के रिटायर कर्मचारी श्रीपति नाथ तिवारी (Shripati Nath Tiwari) के बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) के खाते से 1.11 लाख रुपये की उड़ा लिए।

बैंक अकाउंट से पैसे 7 से 8 दिसंबर के बीच निकाली गई है। साइबर बदमाशों ने लगातार दो दिनों तक श्रीपति नाथ तिवारी से मोबाइल पर बातचीत की और उन्हें अपने झांसे में ले लिया।

7 अक्टूबर को आया था फोन

भुक्तभोगी उलीडीह थाना क्षेत्र के वाटिका ग्रीनसिटी के रहने वाले हैं। मिली जानकारी के अनुसार उनकी मोबाइल पर 7 अक्तूबर को अंजान नंबर से फोन आया था।

फोन करने वाले व्यक्ति ने कहा कि वह गैस एजेंसी (Gas Agency) से बोल रहा है। आगे उसने कहा कि गैस के कार्ड पर आपका नाम बदल गया है उसे अपडेट करवाना होगा अन्यथा गैस लेने में आपको समस्या का सामना करना पड़ेगा।

श्रीपति तिवारी उसके झांसे में आ गये और जैसा वह व्यक्ति बताता गया वह वैसा करते गए। इस बीच दो दिनों के भीतर ही खाते से 1.11 लाख रुपये की निकासी हो गयी।

जैसे ही भुक्तभोगी को इसकी जानकारी मिली वह समझ गए कि उनके साथ फ्रॉड (fraud) हो चुका है। इसके बाद वह सीधे साइबर थाने (Cyber Police Station) गए और अज्ञात अपराधियों (Unknown Criminals) के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker