झारखंड

झारखंड से साइबर अपराधियों ने आस्ट्रेलिया के युवक को बनाया अपना ‘शिकार’, 82 लाख ठगे, दो गिरफ्तार

साइबर उपाधीक्षक सुमित प्रसाद ने यह भी बताया कि आरोपित लुभावने ऑफर देकर करीब 100 प्रतिशत ब्याज दर से वापस करने के नाम पर ठगी किया करते थे

देवघर: साइबर थाना पुलिस ने आस्ट्रेलिया के मेलबर्न निवासी एक व्यक्ति से 82 लाख रुपये की ठगी मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

डीएसपी सुमित प्रसाद ने मीडिया को बताया कि दोनों आरोपितों ने ब्लॉग बैटल प्राइवेट लिमिटेड नाम की एक कंपनी रजिस्टर कराई थी। उसमें डायरेक्टर के पद बनाकर भारतीय मूल के मेलबर्न निवासी शाजी जॉन नाम के व्यक्ति से क्राइप्टों करेंसी इन्वेस्टमेंट कराने के नाम पर 82 लाख रुपये ठग लिए गए।

साइबर उपाधीक्षक सुमित प्रसाद ने यह भी बताया कि आरोपित लुभावने ऑफर देकर करीब 100 प्रतिशत ब्याज दर से वापस करने के नाम पर ठगी किया करते थे।

उन्होंने बताया कि फर्जी दस्तावेजों के आधार पर मेलबर्न वाले मामले में संलिप्त दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर समुचित कार्रवाई कर रही है।

पुलिस ने इस मामले में शहर के विलियम्स टाउन मोहल्ले में छापामारी कर जमुई जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र स्थित महादेव सिमरिया गांव निवासी अनिल सिंह के 41 वर्षीय पुत्र राजीव रंजन कुमार और विलियम्स टाउन देवघर में साई विष्णु अपार्टमेंट निवासी स्वर्गीय सुजीत कुमार सिन्हा के पुत्र 30 वर्षीय दिग्विजय सरकार को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपितों के पास से पुलिस ने छह मोबाइल ,10 सिम , 22 एटीएम कार्ड, दो क्रेडिट कार्ड , एक पासबुक, 4 चेक बुक, एक एस डॉलर , एक कैंसिल चेक और तीन लैपटॉप बरामद किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में जांच के लिए टीम में मुख्यालय पुलिस उपाधीक्षक मंगल सिंह जामुना और पुलिस उपाधीक्षक साइबर थाना के नेतृत्व में पुलिस अवर निरीक्षक साइबर थाना कृष्णानंद सिंह, पुलिस निरीक्षक समर्थ, साइबर थाना के नागेंद्र कुमार मंडल और महेंद्र दास कुमार सिंह, पुलिस अवर निरीक्षक अनुज ठाकुर सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी शामिल थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker