झारखंड

देवघर के तत्कालीन अंचल अधिकारी पर विभागीय कार्रवाई का फैसला

रांची: राज्य सरकार (State government) ने देवघर के तत्कालीन अंचल अधिकारी अनिल कुमार सिंह (Anil Kumar Singh) के ऊपर लगे आरोपों के आधार पर विभागीय कार्रवाई का फैसला लिया है। इस संबंध में कार्मिक प्रशासनिक सुधार राजभाषा विभाग ने आदेश जारी किया है।

उनके ऊपर राजस्व संबंधी अनियमितता (Revenue Irregularity) करने और मुख्यालय से अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने के साथ उच्चाधिकारियों के आदेश की अवहेलना का आरोप है।

पूरे मामले पर राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग ने नौ अप्रैल, 2021 को कार्मिक विभाग (Personnel Department) को कार्रवाई की अनुशंसा की थी।

देवघर DC ने 25 मार्च, 2021 को प्रपत्र क गठित करके कार्रवाई को कहा था। मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच कराई गई, जिसमें प्रथम दृष्टया आरोप प्रमाणित पाया गया।

जांच के बाद होगी अग्रतर कार्रवाई

ऐसे में कार्मिक विभाग ने विभागीय कार्रवाई का निर्णय लिया है। तत्कालीन अंचल अधिकारी व झारखंड प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारी अनिल कुमार सिंह को 15 दिनों के अंदर लिखित जवाब मांगा है।

राज्य सरकार ने पूरे मामले पर विभागीय जांच चलाने के लिए सेवानिवृत IAS अधिकारी अरविंद कुमार को जांच संचालन पदाधिकारी के पद पर नियुक्त किया है। जांच के बाद अग्रतर कार्रवाई होगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker