भारत

दिल्ली अग्निकांड : मुख्य आरोपी इमारत मालिक मनीष लाकड़ा गिरफ्तार

जिस वक्त पुलिस ने उसे दबोचा, वह हरिद्वार भागने की फिराक में था

नई दिल्ली: बाहरी जिले के मुंडका अग्निकांड में पुलिस को रविवार सुबह बड़ी कामयाबी मिली। पुलिस ने मुख्य आरोपित माने जाने वाले इमारत के मालिक मनीष लाकड़ा को राजधानी के घेवरा मोड़ इलाके से गिरफ्तार कर लिया।

जिस वक्त पुलिस ने उसे दबोचा, वह हरिद्वार भागने की फिराक में था। लाकड़ा इस कमर्शियल इमारत का मालिक है और वह परिवार के साथ इमारत की छत पर दो बेडरूम का सेट बनाकर परिवार के साथ रहता था।

हादसे के बाद वह परिवार समेत फरार हो गया था। पुलिस उसकी तलाश में लगातार छापेमारी कर रही थी।

पुलिस ने मालिकाना हक रखने वाले मनीष लाकड़ा को तो गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उसकी मां और पत्नी के अलावा किराए पर प्रॉपर्टी लेने वाले दोनों भाइयों हरीश और वरुण गोयल के खिलाफ भी मामला दर्ज उनकी भूमिका की जांच कर रही है।

एफआईआर के मुताबिक गोयल बंधुओं ने अपने कर्मचारियों की सुरक्षा का ख्याल नहीं रखा था और अपनी कंपनी के कर्मियों के लिए मोटिवेशनल स्पीच का कार्यक्रम रखा था।

जिसकी वजह से घटना के समय अधिकतर कर्मचारी दूसरी मंजिल पर मौजूद थे। पुलिस गोयल बंधुओं को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

शनिवार सुबह हुआ था फरार

डीसीपी समीर शर्मा के मुताबिक शनिवार सुबह वह अपने परिवार के साथ पास की बिल्डिंग से निकला। दरअसल लाकड़ा द्वारा पूछताछ में यह बयान दिया गया कि चूंकि पूरा परिवार सो रहा था।

इस कारण उन्हें घटना के बारे में जानकारी नहीं थी। सुबह जब उठा और उसे इसका पता चला तो वह डर गया और परिवार समेत वहां से फरार हो गया।

इसके बाद उसने अपने कुछ रिश्तेदारों व दोस्तों से फोन पर संपर्क करने के बाद अपना फोन बंद कर दिया। साथ ही अपने परिवार के सदस्यों से फोन बंद करवा दिया था।

पुलिस से बचने के लिए हरियाणा भागा था

डीसीपी के मुताबिक वह दिल्ली से भागकर हरियाणा चला गया था। पकड़े जाने के डर से पहले तो उसने अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया था।

बाद में उसे फोन को तोड़ दिया, ताकि उसका किसी को सुराग नहीं मिल सके। लेकिन जब वह हरिद्वार भागने की फिराक में था और इसके लिए वह अपने किसी जानकार से मिलने के लिए घेवड़ा मोड़ पहुंचा तो पुलिस ने उसे धर दबोचा।

अपने जानकारों से ली आर्थिक मदद

डीसीपी ने यह भी बताया कि फरारी के दौरान उसने अपने किसी करीबी जानकार से आर्थिक मदद भी ली। हालांकि वह अकेला ही फरार चल रहा था।

उसके परिवार के सदस्य उसके साथ नहीं थे। पुलिस ने बताया कि उसका भाई व पत्नी अभी मिसिंग हैं। उसके परिवार के अन्य सदस्य कहां हैं, फिलहाल इसके बारे में पुलिस ने कहा कि उससे पूछताछ के बाद ही इस बारे मे जानकारी मिल पाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker