बिहार

भाजपा नेता की मांग मुकेश सहनी को मंत्री पद से हटाएं

उन्होंने राज्य के लोगों से भगवा पार्टी को वोट देने से बचने की अपील की थी

पटना: उत्तर प्रदेश में पार्टी की जीत के बाद बिहार में भाजपा के एक नेता ने गुरुवार को नीतीश कुमार सरकार में वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी को मंत्री पद से हटाने की मांग की।

सहनी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ मुखर नेताओं में से एक थे और उन्होंने राज्य के लोगों से भगवा पार्टी को वोट देने से बचने की अपील की थी।

2020 की बिहार विधानसभा के दौरान सहनी के वीआईपी ने 11 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जो भाजपा ने अपने कोटे से दी थी। वीआईपी 4 सीटें जीतने में कामयाब रही, लेकिन सहनी चुनाव हार गए।

अपने एक विधायक के निधन के बाद वीआईपी के पास विधानसभा में केवल तीन विधायक हैं।

नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को वीआईपी के समर्थन की जरूरत है। इसलिए, उन्हें एमएलसी के रूप में चुना गया और उन्हें पशुपालन और मत्स्य पालन का पोर्टफोलियो दिया गया।

हालांकि, उत्तर प्रदेश में उनकी भूमिका ने भाजपा को नाराज कर दिया है पार्टी विधायक हरि भूषण ठाकुर उन लोगों में शामिल हैं जो चाहते हैं कि उन्हें कैबिनेट से हटाया जाए।

ठाकुर ने कहा, वह देश का एक बड़ा राजनीतिक चेहरा बनने के लिए उत्तर प्रदेश गए थे। अब, वह सभी सीटें हार गए हैं। अब, उन्हें नैतिक आधार पर कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा देना होगा।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker