झारखंड

पतरातू के तत्कालीन CO अजय तिर्की पर होगी विभागीय कार्रवाई

रिटायर आईएएस अधिकारी अरविन्द कुमार को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है

रांची: पतरातू के अंचल अधिकारी के पद पर रहे अजय कुमार तिर्की (Ajay Kumar Tirkey) पर विभागीय कार्रवाई होगी। राज्य सरकार ने उन पर लगे एक दर्जन से अधिक आरोपों की जांच के लिए यह फैसला किया है।

रिटायर IAS अधिकारी अरविन्द कुमार (Arvind Kumar) को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है।

उपायुक्त रामगढ़ की अनुशंसा पर राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग (Revenue and Land Reforms Department) ने जांच करायी थी। प्रथम दृष्टया आरोप प्रमाणित पाये जाने के बाद सरकार ने विभागीय कार्रवाई करने का आदेश दिया है। इस संबंध में कार्मिक विभाग (Personnel Department) ने आदेश जारी कर दिया है।

सरकार के आदेश की अवहेलना करना जैसे गंभीर आरोप

उल्लेखनीय है कि झारखंड प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अजय कुमार तिर्की पर पतरातू में अंचल अधिकारी के पद पर रहते हुए लगे आरोपों में ऑनलाइन दाखिल-खारिज लंबित रखने, जिला स्तरीय बैठक से अनुपस्थित रहने, अनियमित जमाबंदी को सुयोग्य श्रेणी के भूमिहीन रैयतों के साथ नियमितिकरण के लिए प्रस्ताव उपलब्ध कराने में लापरवाही बरतने, भूमि हस्तांतरण का प्रस्ताव उपलब्ध नहीं कराने एवं वरीय पदाधिकारियों के आदेश की अवहेलना करने, अभद्र व्यवहार करने, राज्य स्तरीय बैठक से अनुपस्थित रहने, मुख्यमंत्री जनसंवाद अंतर्गत प्राप्त आवेदनों के निष्पादन में अभिरुचि नहीं लेने, सिंगल विंडो के तहत मामला लंबित रखने, राज्यपाल, मुख्यमंत्री सचिवालय से प्राप्त मामलों के निष्पादन में रूचि नहीं लेने, पूछे गये स्पष्टीकरण का जवाब नहीं देने, सरकार के आदेश की अवहेलना करना जैसे गंभीर आरोप हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker