झारखंड

धनबाद में BCCL कर्मी ने महिला से छह लाख की ठगी, शिकायत दर्ज

धनबाद: आय दिन ठगीका मामला थाने में दर्ज कराया जाता है। पर उसपर अकुंश नहीं लग पा रहा हैं।पुरुलिया जिले ऐसा ही एक मामला प्रकाशमें आया है।

जहां एक महिला ने महुदा थाना क्षेत्र के भाटडीह ओपी के अंतर्गत रहने वाले बीसीसीएल कर्मी माणिक बाउरी के खिलाफ लिखित शिकायत देकर छह लाख रुपए ठग लिए जाने का आरोप लगाया है।

लाख रुपए नकद राशि की ठगी

इधर, पुलिस ने महिला की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। शिकायत में पुरुलिया जिले के रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के लक्षिया ग्राम की रहनी वाली महिला कल्याणी बाउरी ने बताया कि अक्टूबर 2010 में कुमारडीह निवासी मानिक बाउरी ने उसके पति धर्मदास बाउरी से अमीरात ग्रीन क्लब कोलकाता नामक चिटफंड कंपनी में राशि जमा करने के लिए चार लाख रुपए नकद राशि लिया था।

इस दौरान उन्होंने बताया था कि दस साल में चार गुणा राशि यानी बीस लाख रुपए मिलेगा। मानिक बाउरी ने दो गवाहों के बीच एकरारनामा भी लिखा था कि अगर कंपनी में पैसा डूब जाता है या उसकी मृत्यु हो जाती है, तो मेरा लड़का अमीत बाउरी मेरा सीएमपीएफ से राशि निकालकर देगा।

दस वर्ष बीत जाने के बाद कई बार उन्हें इस एफडी का याद दिलाया, लेकिन हर बार वह टाल मटोल करता रहा और अपने वादे से मुकर रहा है।

इस संबंध में माणिक बाउरी ने बताया एक साजिश के तहत मुझे फंसाया जा रहा है। इसका जवाब कोर्ट में दिया जाएगा। मैं उस कंपनी का एजेंट भी नहीं हूं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker