झारखंड

रांची में सेनेटरी पैड, वेंडिंग मशीन का किया गया वितरण

रांची: स्वयंसिद्ध लेडीज क्लब ने 48 वें एनटीपीसी स्थापना दिवस समारोह (NTPC Foundation Day Celebrations) के अवसर पर सेंट माइकल ब्लाइंड स्कूल की लड़कियों के बीच सेनेटरी पैड का वितरण (Ranchi Sanitary Pads Distribution) किया।

CSR पहल के तहत सेंट माइकल ब्लाइंड स्कूल की लड़कियों के बीच बेहतर स्वच्छता और सुविधा के लिए वेंडिंग मशीन और भस्मक भी वितरित किए।

स्वयंसिद्ध लेडीज क्लब NTPC  कोयला खनन मुख्यालय की अध्यक्ष महुआ मजूमदार के मार्गदर्शन (Guidance) में सभी सामानों का वितरण किया गया।

दवाओं का मुफ्त वितरण किया गया

साथ ही स्कूल के लिए एक चिकित्सा शिविर सह स्वास्थ्य जांच होमोग्लोबिन परीक्षण का भी आयोजन किया गया था। चिकित्सा शिविर का आयोजन NTPC पकरी बरवाडीह माइंस के सीएमओ

डॉ के पदन के देखरेख में किया गया था। कुल 85 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण (Health Test) किया गया और एनीमिया में सुधार के लिए मल्टी विटामिन और आयरन सप्लीमेंट (Multi Vitamin and Iron Supplement) जैसी सामान्य दवाओं का मुफ्त वितरण किया गया।

लेडीज क्लब (Ladies Club) की इस पहल की प्रिंसिपल सरिता तलाल और स्कूल के लाभार्थियों ने सराहना की। इस अवसर पर महिला क्लब की वरिष्ठ समिति सदस्य संचिता कोनार, लक्ष्मी मूर्ति, किरण दुबे , स्मिता विल्सन, स्निग्धा मांझी, रेशमा बेहरा और मनसा वर्मा सहित अन्य उपस्थित थीं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker