झारखंड

दिखावा न करें, बापू के दिखाये राह पर चलने का संकल्प लें: द्रौपदी मुर्मू

रांची: राष्ट्रपिता बापू के शहादत दिवस पर शनिवार को रांची के मोरहाबादी स्थित बापू वाटिका पहुंच कर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने महात्मा गांधी को नमन किया और उनके दिखाये रास्ते पर सभी से चलने की अपील की।

मौके पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि बापू को सच्ची श्रद्धांजलि उनके बताये रास्ते और पदचिह्नों पर चलने से ही मिलेगी। उन्होंने कहा कि बापू पूरे देश में अहिंसा के प्रतीक और सत्यनिष्ठा पर चलने के लिए जाने जाते है।

आज दुनिया में जिस तरह की कई चीजें सामने आ रही है, उस परिस्थिति में बापू के दिखाये रास्ते पर चल ही सारी समस्याओं का समाधान संभव है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि पूरी दुनिया बापू के दिखाये रास्ते पर आगे बढ़ने के लिए कृतसंकल्पित है।उनके दिखाये रास्ते पर चल ही सभी का विकास संभव है।

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, मेयर आशा लकड़ा समेत अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे। बापू की पुण्यतिथि के मौके पर उनके अनुयायी टाना भगतों द्वारा परंपरागत तरीके से पूजा अर्चना भी की गयी।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर बापू की वेशभूषा में पहुंचे छोटे-छोटे बच्चों से भी मुलाकात की और बच्चों का हौसला बढ़ाने का काम किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker