झारखंड

नए साल के जश्न में ना भूले कोरोना गाइडलाइंस, धनबाद DC ने दी जिलावासियों को सलाह

धनबाद : अब हम सभी नए साल 2023 में कदम रखने जा रहे हैं। यह साल नई उमंग, उत्साह और नई उम्मीदों के साथ Corona का नया वेरिएंट (New Variant) लेकर भी आ रहा है।

इसलिए पिकनिक मनाने या मौज-मस्ती करने से पहले पूरी सावधानी बरतें। अपने परिवार और खुद के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए नए साल की खुशियां मनाएं। यह संदेश शनिवार को DC संदीप सिंह ने दिया।

भीड़भाड़ वाले क्षेत्र पर अवश्य लगाएं मास्क

उपायुक्त ने कहा कि कुछ जगह से COVID-19  के मामले बढ़ने की सूचनाएं मिली है। इसलिए लोग सरकार की नई गाइडलाइन के अनुसार भीड़भाड़ वाले क्षेत्र, पर्यटन स्थल, पब्लिक ट्रांसपोर्ट, बाजार आदि जगहों पर मास्क लगाएं रखें व 2 गज की दूरी का पालन करें। किसी भी तरह की आपदा पड़ने पर जिला प्रशासन को अविलंब सूचना दें। जिला प्रशासन सहायता करने के लिए हमेशा तत्पर है।

पिकनिक स्पॉट पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनातई

जिले के सभी फॉल, डैम, पार्क सहित सभी पिकनिक स्पॉट (Picnic Spot) को लेकर प्रशासन भी सतर्क है। खासकर साल के पहले दिन, 1 जनवरी, को पिकनिक स्पॉट पर उमड़ने वाली भीड़ को लेकर धनबाद जिला प्रशासन ने पुख्ता तैयारी कर ली है।

नए साल की उमंग में खलल न पड़े। इस ख्याल से जिला प्रशासन ने सभी पिकनिक स्पॉट के साथ प्रमुख चौक-चौराहों पर पुलिस पदाधिकारी व अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की है। पर्यटन स्थल पर विशेष गश्ती अभियान व बोटिंग करने वालों से लाइफ जैकेट पहनने का का निर्देश दिया गया है।

सुरक्षित तरीके से नए साल का स्वागत करें

DC ने लोगों से शराब पीकर वाहन नहीं चलाने व यातायात नियमों का पालन करने की अपील की है। नशे की हालत में तेज गाड़ी चलाने वालो पर पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

सुरक्षित तरीके से नए साल का स्वागत करें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें। इसी संदेश के साथ डीसी संदीप सिंह (DC Sandeep Singh) जिलावासियों को नए वर्ष की शुभकामनाएं दी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker