झारखंड

रांची में ड्रोन कैमरे से होगी जगन्नाथ रथयात्रा मेला की निगरानी

बैठक में मेले के आयोजन को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई, बिजली, पानी, स्वास्थ्य सुविधा एवं मेले के दौरान आने वाले अन्य मुद्दों पर न्यास समिति के साथ अधिकारियों ने चर्चा की

रांची : जगन्नाथ रथयात्रा मेला (Jagannath Rath Yatra Fair) में ड्रोन कैमरा से निगरानी होगी। ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने मंदिर न्यास समिति के साथ पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की बैठक के दौरान शुक्रवार यह बातें कहीं।

बैठक (meeting) में मेले के आयोजन को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई। बिजली, पानी, स्वास्थ्य सुविधा एवं मेले के दौरान आने वाले अन्य मुद्दों पर न्यास समिति के साथ अधिकारियों ने चर्चा की।

बैठक में उपस्थित संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को आवश्यक तैयारी पूरी करने का निर्देश दिया गया। पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि मेले से पूर्व ससमय सारी तैयारियों सुनिश्चित कर ली जाएं।

ग्रामीण SP नौशाद आलम (Naushad Alam) ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। आला अधिकारियों के निर्देश के अनुसार सारी तैयारियां की जा रही है।

उन्होंने बताया कि महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा एवं सिविल ड्रेस में पुलिस बल की तैनाती की जाएगी।

आदेश के बाद मेला लगाने की अनुमति दी गई

उन्होंने बताया कि सीसीटीवी कैमरे के साथ-साथ ड्रोन कैमरे (Drone cameras) से भी मेला परिसर की निगरानी की जाएगी।

बैठक के दौरान मंदिर न्यास समिति के सदस्यों द्वारा सुरक्षा से संबंधित बातें रखी गई। जिस पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने आवश्यक व्यवस्था करने की बात कही।

समाहरणालय ब्लॉक ए स्थित कमरा संख्या 207 में आयोजित बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी सदर दीपक दुबे, अपर जिला दंडाधिकारी रामवृक्ष महतो, संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, डीएसपी, थाना प्रभारी एवं मंदिर न्यास समिति के सदस्य उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि पूर्व में जगन्नाथ रथ यात्रा (Jagannath Rath Yatra) मेला नहीं लगाने का आदेश दिया गया था लेकिन आपदा प्रबंधन विभाग के आदेश के बाद मेला लगाने की अनुमति दी गई है।

कोरोना (corona) की वजह से दो वर्षों के बाद जगन्नाथपुर रथ यात्रा के दौरान मेला का आयोजन भी किया जाएगा। एक जुलाई को रथ यात्रा निकाली जाएगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker