झारखंड

Durga Puja Festival : रांची में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, ड्रोन और CCTV से निगरानी

रांची: दुर्गा पूजा को लेकर राजधानी रांची में सुरक्षा (Security) के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। Durga Puja के दौरान सुरक्षा के लिहाज से लगभग तीन हजार जवानों की अतिरिक्त तैनाती की गयी है।

चप्पे-चप्पे पर पूरे शहर में सुरक्षाबलों (Scurity Forces) को तैनात किया गया है। हर चौक-चौराहे पर बने पूजा पंडाल पर पुलिस और जिला प्रशासन की पैनी नजर रहेगी।

इसके लिए पूरे शहर में एक हजार से अधिक CCTV कैमरे भी लगाए गए हैं। इसके अलावा पंडाल समितियों की ओर से लगाए गए कैमरों की लाइव व्यवस्था (Live Arrangement) पंडालों में होगी। शहर के प्रमुख पूजा पंडालों में ड्रोन कैमरों से भी निगहबानी होगी।

इसके अलावा दुर्गा पूजा को लेकर जिले के सांप्रदायिक तत्वों (Communal Elements) को चिन्हित किया जा रहा है। उन लोगों की सूची बनाई जा रही है जो सांप्रदायिक कांडों में संलिप्त रहे हैं।

पूजा को लेकर राजधानी रांची में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये

ऐसे लोगों पर Police ने थाना स्तर पर क्या कार्रवाई की है, इसके बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। पूजा के दौरान उत्पात में शामिल तत्वों के बारे में भी सभी थानों से जानकारी ली जा रही है।

दुर्गा पूजा को देखते हुए शहर के आपराधिक किस्म के लोगों को IPC धारा 107 के तहत Notice भी भेजा जा चुका है। इसके अलावा सभी थाना प्रभारियों को SSP की ओर से अपने-अपने क्षेत्रों में विशेष रूप से नजर रखने को कहा गया है।

पूजा पंडालों में असामाजिक तत्वों (Anti Social Elements) से निपटने के लिए पुलिस के महिला और पुरुष जवान सादे लिबास में भी तैनात रहेंगे।

SSP किशोर कौशल ने सोमवार को बताया कि पूजा को लेकर राजधानी Ranchi में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं।

दंडाधिकारी के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों को लगाया जायेगा। CCTV और Drone Cameras से निगरानी की जायेगी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker