झारखंड

साहिबगंज के कारोबारी कृष्णा साहा को ED ने किया अरेस्ट, हजार करोड़ के अवैध खनन..

ED ने कृष्णा साहा को दिन के 11 बजे ED के जोनल कार्यालय में हाजिर होने को कहा था। समन मिलने के बाद कृष्णा बुधवार को सुबह के 9.30 में ही ED दफ्तर चले गए थे

रांची: साहेबगंज (Sahebganj) जिले में हुए 1000 करोड़ के अवैध खनन मामले में एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट यानी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने बुधवार को लंबी पूछताछ के बाद रात 9:30 बजे पत्थर कारोबारी कृष्णा साहा को अरेस्ट कर लिया है।

पंकज मिश्रा के करीबी हैं कृष्णा साहब

ED ने कृष्णा साहा को दिन के 11 बजे ED के जोनल कार्यालय में हाजिर होने को कहा था। समन मिलने के बाद कृष्णा बुधवार को सुबह के 9.30 में ही ED दफ्तर चले गए थे।

ED सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कृष्णा के दफ्तर पहुंचने के बाद उन्हें बाहर वाले कक्ष में बिठाया गया और दिन के 11 बजे से उनसे पूछताछ शुरू हुई।

इस क्रम में कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिलीं। कृष्णा साहा मुख्यमंत्री के बरहेट विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के बेहद करीबी हैं।

गौरतलब है कि पिछले साल 8 जून 2022 को पंकज मिश्रा सहित कुल 15 लोगों के ठिकाने पर ईडी ने छापेमारी की थी। जिन 15 लोगों के ठिकानों पर छापेमारी हुई थी, उनमें कृष्णा भी शामिल थे।

दो मजदूरों की मौत के मामले में कृष्णा शाह के खिलाफ दर्ज है मामला

बताया जाता है कि पतना अंचल क्षेत्र के चपांडे पहाड़ में 30 जून की रात अवैध खनन के दौरान दो मजदूरों की मौत के मामले में रंगा थाने में कृष्णा साहा व अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

इसमें अवैध खनन का उल्लेख नहीं है। मजदूरों की मौत का कारण लापरवाही से काम करने के दौरान पत्थर और मिट्टी का गिरना बताया गया है। कृष्णा साहा, शंभु साहा, उपेंद्र मंडल व अन्य को अभियुक्त बनाया गया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker