झारखंड

सेना के कब्जे से जुड़ी जमीन के मामले में ED ने 13 लोगों को भेजा समन, आज से 15 मई तक..

रांची: सेना के कब्जे वाली जमीन के मालिक जयंत कर्नाड (Proprietor Jayant Karnad) सहित 13 लोगों को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंगलवार देर रात समन (Summon) भेज कर पूछताछ के लिए हाजिर होने का निर्देश दिया है।

जिन्हें समन जारी किया गया है, उनमें CA नरेश केजरीवाल (Naresh Kejriwal) की पत्नी माया केजरीवाल, जयंत कर्नाड को 10 मई, प्रमोद प्रसाद 11 मई, प्रेरणा सोनी 11 मई, हरिशंकर परशुरामपुरिया 11 मई, सचिदानंद प्रसाद 12 मई, शांति साव 12 मई, राजकिशोर साहू 13 मई, दीपशिखा धानुका 13 मई, सपना भारती 13 मई, सुधांशु कुमार 13 मई, संजय कुमार 15 मई और जानकी देवी 15 मई शामिल हैं।

सेना को जमीन से हटाने में नहीं मिली कामयाबी

ED जांच में पाया गया है कि कर्नाड परिवार (Karnad Family) ने सेना के कब्जे से जमीन (Land) वापस लेने और किराया बढ़ाने के लिए लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी। इससे जमीन का किराया तो बढ़ा, लेकिन कोर्ट से सेना को संबंधित जमीन से हटाने में कामयाबी नहीं मिली।

इस बीच जयंत कर्नाड ने सेना के कब्जे वाली जमीन 13 लोगों को बेच दी। खरीदारों ने म्यूटेशन (Mutation) के लिए आवेदन दिया, लेकिन जमीन पर कब्जा नहीं होने के आधार पर बड़गाईं अंचल ने म्यूटेशन आवेदन को खारिज कर दिया।

इसके बाद प्रदीप बागची ने फर्जी दस्तावेज के सहारे जमीन का मालिक कर जमीन जगत बंधु टी स्टेट को बेच दी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker