झारखंड

ED ने जेवर व्यवसायी संजय दीवान सहित दो लोगों से की पूछताछ, गुरुवार को भी होगी पूछताछ

रांची: साहिबगंज के बरहरवा टेंडर मैनेज करने से जुड़े मनी लाउंड्रिंग (Money laundering) मामले की ED लगातार जांच कर रही है।

इस मामले को लेकर ED ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा सहित उनके सहयोगियों के ठिकानों पर ED ने छापेमारी की थी।

इस मामले में ED ने कई लोगों को समन भेजा था। जानकारी के मुताबिक जेवर व्यवसायी संजय दीवान और उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट प्रिंस (Jewelery businessman Sanjay Dewan and his chartered accountant Prince) बुधवार रांची एयरपोर्ट स्थित ED कार्यालय पहुंचे थे।

सभी से ED ने देर शाम तक पूछताछ की है। ED की टीम इनसे गुरुवार को भी पूछताछ करेगी।

ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पंकज मिश्रा पर बीते चार जून को केस दर्ज किया था। उन पर साहिबगंज जिले के बरहरवा थाने में वर्ष 2020 में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी।

इसके तहत उन्हें आरोपित बनाया गया है। इस मामले में ED ने शंभु नंद कुमार का बयान भी दर्ज किया था। शंभु ने ED को दिये अपने बयान में राज्य के कैबिनेट मंत्री आलमगीर आलम का नाम लिया था।

 साहिबगंज पुलिस ने आरोपितों को दे दी थी क्लीन चिट

साहिबगंज जिले के बरहरवा में जून 2020 के टेंडर विवाद (Tender Dispute) में एक केस दर्ज किया गया था। इसे ED ने टेकओवर कर लिया है। बरहरवा का यह केस शंभु नंदन कुमार उर्फ शंभु भगत ने दर्ज कराया था।

उन्होंने टेंडर विवाद के मामले में बरहरवा थाने में मंत्री आलमगीर आलम और पंकज मिश्रा (Minister Alamgir Alam and Pankaj Mishra) के इशारे पर मारपीट करने की प्राथमिकी दर्ज करायी थी।

लेकिन दोनों ही आरोपितों को साहिबगंज पुलिस ने क्लीन चिट दे दी थी। उल्लेखनीय है कि बीते शुक्रवार को ED मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा और उनसे जुड़े लोगों के ठिकाने पर छापेमारी की थी।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker