भारत

‘आमिर खान’ को हिरासत में लेने की तैयारी में ED

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के गार्डनरीच थाना इलाके में घर से 17 करोड़ बरामदगी के मामले में गिरफ्तार कारोबारी Aamir Khan को अपने हिरासत में लेने की तैयारी में प्रवर्तन निदेशालय (ED ) जुट गया है।

इसके लिए न्यायालय (Court) में याचिका दायर करने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

दरअसल, आरोपित आमिर के घर पर 10 सितंबर को ED अधिकारियों ने छापामार कर उसके बिस्तर के नीचे से 7.32 करोड़ रुपये नकद बरामद किए थे।

आमिर खान को 8 अक्टूबर को कोर्ट में पेश किया जाएगा

आमिर फिलहाल Kolkata Police की हिरासत में है। उसे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से गिरफ्तार करने के बाद 24 सितंबर को कोलकाता की एक निचली अदालत में पेश कर 14 दिनों की पुलिस रिमांड में भेज दिया था।

घोटाले के लाभार्थियों को ट्रैक करने के लिए मोबाइल गेमिंग ऐप (Mobile Gaming app) के माध्यम से कई लोगों को ठगने के मुख्य आरोपित आमिर खान को ED जल्द से जल्द अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहती है।

ED के एक अधिकारी ने बताया,“उनकी वर्तमान पुलिस हिरासत 8 अक्टूबर को समाप्त होगी, जिसके बाद उसे उसी दिन Court में पेश किया जाएगा।

प्रभावशाली व्यक्तियों को ट्रैक करने के लिए आमिर खान से पूछताछ बेहद जरूरी

अगर खान को न्यायिक हिरासत में भेजा जाता है, तो हम तुरंत उसके रिमांड के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

हालांकि, हमें लगता है कि कोलकाता पुलिस हिरासत (Police Custody) को और बढ़ाने की अपील कर सकती है। ED के एक अधिकारी ने बताया कि हम 8 अक्टूबर को अदालती कार्यवाही का इंतजार करेंगे और घटनाक्रम के अनुसार कानूनी प्रक्रिया अपनाएंगे।

केंद्रीय एजेंसी (Central Agency) के अधिकारियों को लगता है कि इस मामले में लाभार्थियों, विशेष रूप से राजनीतिक रूप से प्रभावशाली व्यक्तियों को ट्रैक करने के लिए आमिर खान से पूछताछ बेहद जरूरी है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker