झारखंड

पूजा सिंघल के करीबी के ठिकानों पर ED की रेड, रांची और बिहार में चल रही छापेमारी

ED ने साहिबगंज के जिला खनन अधिकारी से की पूछताछ

रांची: प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने निलंबित IAS पूजा सिंघल (IAS Pooja Singhal) के करीबी अनिल झा के ठिकानों पर मंगलवार सुबह एक साथ छापा मारा है। टीम ने झा के रांची के छह स्थानों और बिहार के मुजफ्फरपुर में एक स्थान पर छापा मारा है।

मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा में पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा के पिता कामेश्वर झा का मकान है। कामेश्वर झा मुजफ्फरपुर में

बिहार प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारी के तौर पर काफी समय तक कार्यरत थे। झारखंड बंटवारे के बाद वे झारखंड चले गए और रांची के साथ साथ दुमका में सक्रिय रहे।

माना जा रहा है कि अनील झा अभिषेक के पिता कामेश्वर झा का आदमी है। इस वजह से ईडी मुजफ्फरपुर में कामेश्वर झा के आवास पर भी कार्रवाई कर रही है।

गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे का ट्वीट

एकबार फिर गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने इस छापे पर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि देखिए भैया हम देर से ट्वीट कर रहे हैं, आज जो छापा चल रहा है ED का वह झा जी और चौधरी जी पर चल रहा है, जो झारखंड के किसी राजा के यहां धन पहुंचाने के बिचौलिये थे।

ED ने साहिबगंज के जिला खनन अधिकारी से की पूछताछ

ईडी ने सोमवार को साहिबगंज के जिला खनन अधिकारी (डीएमओ) विभूति कुमार और रांची डीएमओ संजीव कुमार से पूछताछ की।

दोनों को पूजा सिंघल के सामने बैठाकर भी कई सवाल पूछे गए। पूछताछ के दौरान पूजा को लाभ पहुंचाने समेत कई सवालों पर डीएमओ उलझ गए।

दोनों से करीब 11 घंटे पूछताछ चली। ईडी ने 16 मई को ही विभूति को नोटिस भेजा था, लेकिन तब बेटी की शादी का हवाला दे वह पेश नहीं हुए थे। बाद में पंद्रह दिनों का और समय मांगा था। इसपर कुछ फैसला होने से पहले ही वे सोमवार को हाजिर हो गए।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker