झारखंड

रांची Nucleus Mall के मालिक विष्णु अग्रवाल को ED ने भेजा समन

रांची: प्रवर्तन निदेशालय (ED) रांची के बरियातू स्थित सेना की जमीन की खरीद-बिक्री मामले (Trading Cases) में की जांच कर रहा है।

ED सूत्रों ने बताया कि इस मामले में ED ने Nucleus Mall Owner  (न्यूक्लियस मॉल के मालिक)  विष्णु अग्रवाल (Vishnu Agarwal) को समन भेजा है। ED ने अग्रवाल को समन भेजकर 08 नवंबर को एयरपोर्ट रोड स्थित ED ऑफिस बुलाया है, जहां उनसे पूछताछ होगी।

इससे पूर्व ED ने कोलकाता के कारोबारी अमित अग्रवाल, Nucleus Mall के मालिक विष्णु अग्रवाल, दो सब रजिस्ट्रार वैभव मणि त्रिपाठी और घासी राम पिंगुआ के अलावा विक्रेता प्रदीप बागची के कुल 12 ठिकानों पर छापेमारी (Raid) की थी। इस मामले में बिल्डर और व्यवसायी विष्णु अग्रवाल के संबंधों की जांच चल रही है।

जमीन के दस्तावेज जाली थे और जांच के आदेश दिए गए थे

विष्णु अग्रवाल मूल रूप से बंगाल के झालदा (Jhalda of Bengal) के  निवासी हैं, इनका विवादित भूमि को खरीद-बिक्री का पुराना इतिहास है।

फरवरी 2018 में उन्होंने महुआ मित्रा और संजय कुमार घोष से 3.75 एकड़ जमीन खरीदी और 24.37 करोड़ रुपये का भुगतान किया। यह जमीन सिरमटोली चौक स्थित एक प्रमुख भूमि है और यह भूमि सेना के कब्जे में है।

इसी तरह उन्होंने कुगरू में 9.3 एकड़ खासमहल जमीन खरीदी (Bought Land) थी। जमीन के दस्तावेज जाली थे और जांच के आदेश दिए गए थे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker