भारत

जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन घोटाला मामले में ED फारूक अब्दुल्ला से 31 मई को करेगा पूछताछ

94.06 करोड़ के इस घोटाले में ईडी अब्दुल्ला की संपत्ति भी कर चुका है अटैच

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (Jammu Kashmir Cricket Association) में हुए 94.06 करोड़ रुपये के घोटाले से संबधित मामले में नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला से प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) एक बार फिर पूछताछ करेगा।

इस मामले में ईडी पहले भी डॉ. फारूक अब्दुल्ला से दो बार पूछताछ करने के अलावा उनकी संपत्ति को भी अस्थायी तौर पर अटैच कर चुका है।

डॉ. अब्दुल्ला पर आरोप है कि उन्होंने जेकेसीए (JKCA) के कुछ पदाधिकारियों को कथित तौर पर नियमों की अनदेखी कर वित्तीय अधिकारी प्रदान कर रखे थे।

नियमों की अनदेखी कर वित्तीय अधिकारी प्रदान कर रखने आरोप

जेकेसीए (JKCA) के पहले से नियमित और विधि सम्मत बैंक खातों के बावजूद छह नए बैंक खाते खुलवाए गए। इसके अलावा जेकेसीए के एक निष्क्रिय पड़े बैंक खाते को भी फिर से शुरू किया गया ताकि वित्तीय घोटाले को आसानी से अंजाम दिया जा सके।

ईडी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला (Former Chief Minister Dr. Farooq Abdullah) को पूछताछ के लिए नोटिस भेज दिया गया है।

अब्दुल्ला मौजूदा समय में श्रीनगर-बडगाम संसदीय क्षेत्र के सांसद भी हैं। डॉ. अब्दुल्ला को ED ने 31 मई 2022 को श्रीनगर स्थित अपने कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker