भारत

चक्रवाती तूफान ‘मांडूस’ का दिखने लगा असर, यहां हो रही जोरदार बारिश

चेन्नई: चेन्नई में चक्रवाती तूफान मांडूस (Cyclonic Storm Mandus) का असर दिखने लगा है। तूफान के तेज होने के साथ चेन्नई (Chennai) से चार उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

तमिलनाडु (Tamil Nadu) राज्य परिवहन की बसें भी चक्रवाती तूफान के जीमन से टकराने से दो घंटे पहले और उसके दो घंटे बाद तक नहीं चलेंगी। वहीं चक्रवाती तूफान ‘मांडूस’ के प्रभाव से चेन्नई में बारिश हो रही है।

Cyclonic Storm Mandus

संदीप कुमार (Sandeep Kumar) ने बताया, “चक्रवात मांडूस से निपटने के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं, हमारे पास सभी उपकरण हैं। मेरे टीम के 2 सब इंस्पेक्टर और 24 जवान यहां मौजूद हैं।”‘

Cyclonic Storm Mandus

मुख्यमंत्री कार्यालय ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को आदेश दिया

मुख्यमंत्री कार्यालय ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को आदेश दिया है कि वे चक्रवाती तूफान मांडस की निगरानी के लिए राजस्व विभाग के साथ तालमेल स्थापित करें और उसके अनुसार यात्राओं की योजना बनाएं।

Cyclonic Storm Mandus

तमिलनाडु परिवहन विभाग (Tamil Nadu Transport Department) के अधिकारियों ने बताया कि तूफान की अवधि के दौरान लोगों को यात्रा नहीं करनी चाहिए और बहुत जरूरी होने पर ही यात्रा करें।

इस बीच शुक्रवार को चेन्नई के मरीना बीच पर विकलांग लोगों के लिए बनाया गया लकड़ी का रैंप बारिश के दौरान भारी लहरों से क्षतिग्रस्त हो गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, चेन्नई और आसपास के इलाकों में गुरुवार रात से भारी बारिश हो रही है। तूफान के शुक्रवार देर शाम तक जमीन से टकराने की संभावना है।

Cyclonic Storm Mandus

गौरतलब है कि नगर निकाय ने 115 करोड़ रुपये की लागत से 200 मीटर लंबा लकड़ी का रैंप बनाया था। लेकिन भारी बारिश की वजह से क्षतिग्रस्त हो गया है।

पुडुचेरी के सीएम एन रंगासामी (Puducherry CM N Rangasamy) ने समुद्र के किनारे का निरीक्षण किया और अधिकारियों को जल निकायों में जल स्तर बढ़ने की संभावना के बारे में लोगों को चेतावनी देने और जल निकायों के किनारों से दूर रहने का आदेश दिया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker