झारखंड

चुनाव आयोग का आदेश, देवघर डीसी होंगी नैंसी सहाय, मंजूनाथ भजंत्री हटाए गए

रांची: भारत निर्वाचन आयोग ने आगामी दो मई को मधुपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना से पहले एक और बड़ा फैसला लेते हुए देवघर के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री को पद से हटाने का आदेश दिया है।

नैंसी सहाय को उपायुक्त बनाने का आदेश दिया है।

आयोग के सचिव अरविंद कुमार ने राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को सोमवार को ई-मेल और स्पीड पोस्ट से भेजे आदेश में कहा है कि तत्काल प्रभाव से मंजूनाथ भजंत्री की जगह नैंसी सहाय को देवघर जिले का उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी बनाया जाए।

आयोग की ओर से इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करने और ज्वाइनिंग से संबंधित रिपोर्ट मंगलवार सुबह दस बजे के पहले भेज देने का निर्देश दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि 17 अप्रैल को मधुपुर विधानसभा उपचुनाव के बाद चुनाव आयोग के निर्देश के बाद मधुपुर के अनुमंडल पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी योगेंद्र प्रसाद का भी तबादला कर दिया गया था।

इसके बाद नीरज कुमार सिंह को मधुपुर का एसडीओ सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी बना दिया था।

यहां पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के निधन के कारण उपचुनाव हुआ है और सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर से हाजी हुसैन अंसारी के पुत्र और राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हफीजुल अंसारी चुनाव मैदान में है, जहां उनका मुख्य मुकाबला भाजपा उम्मीदवार गंगा नारायण सिंह से है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker