Uncategorized

Electric Vehicles का उत्पादन शुरू करना चाहते हैं तो भारत में एलन मस्क का है स्वागत: नितिन गडकरी

ट्विटर डील होने के बाद टेस्ला को भारत में कार बनाने का ऑफर दिया

नई दिल्ली: सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ट्विटर डील होने के बाद टेस्ला को भारत में कार बनाने का ऑफर दिया है।

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि अगर अमेरिका स्थित ईवी कंपनी टेस्ला भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहन बनाती है, तो इससे टेस्ला कंपनी को भी फायदा होगा।

इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत, पेट्रोल वाहनों की कीमत से कम होगी

केंद्रीय मंत्री ने सोमवार को नई दिल्ली में एक कार्यक्रम में कहा कि वह दिन दूर नहीं जब देश में सभी इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत, पेट्रोल वाहनों की कीमत से कम होगी। उन्होंने कहा टेस्ला अगर भारत में इलेक्ट्रिक कार की मैन्युफैक्चरिंग करेगी तो उनका भी फायदा होगा।

गडकरी ने इससे पहले 26 अप्रैल को कहा था कि अगर टेस्ला भारत में अपने ईवी का मैन्युफैक्चरिंग करने को तैयार है, तो कोई समस्या नहीं है, लेकिन कंपनी को चीन से कारों का आयात नहीं करना चाहिए।

उन्होंने रायसीना डायलॉग में कहा था अगर टेस्ला के सीईओ एलन मस्क भारत में मैन्युफैक्चरिंग के लिए तैयार हैं, तो कोई समस्या नहीं है। भारत आओ, निर्माण शुरू करो, भारत एक बड़ा बाजार है, वे भारत से निर्यात कर सकते हैं।

पिछले साल भारी उद्योग मंत्रालय ने टेस्ला से कहा था कि सरकार द्वारा किसी भी टैक्स रियायत पर विचार करने से पहले जरूरी है कि कंपनी भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों का मैन्युफैक्चरिंग शुरू करे।

गौरतलब है कि दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के नए मालिक बन गए हैं।

हाल ही में एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर की डील की है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker