करियरभारत

शर्मनाक! NEET का एग्जाम देने पहुंची छात्राओं के उतरवाए अंडरगारमेंट्स, दर्ज हुई FIR

NEET Exam: केरल के कोल्लम जिले में मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET के दौरान छात्राओं के अंडरगारमेंट्स उतरवाए जाने का मामला तेज होने लगा है।

केरल पुलिस मामला दर्ज कर जांच शुरू कर चुकी है। मिली जानकारी के अनुसार परीक्षा देने पहुंची छात्राओं की चेकिंग के दौरान ब्रा (Bra) में लगे हुक की वजह से Metal Detector की बीप बजने लगी जिसके बाद छात्राओं के अंडरगारमेंट्स (Undergarments) उतरवा दिए गए थे।

परीक्षा देने गई एक छात्रा के पिता ने पुलिस से इस मामले की शिकायत की थी। लगभग 90 प्रतिशत छात्राओं को इस समस्या से गुजरना पड़ा था।

छात्राओं ने आरोप लगाया है कि जब वे सब परीक्षा देकर बाहर निकलीं, तो उन्होंने देखा कि उन सब के अंडरगारमेंट्स एक ही डिब्बे में पड़े हैं।

Embarrassing! Undergarments taken off of girl students who came to give NEET exam, FIR registered

ऐसी घटना को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

जिसको लेकर छात्राओं ने खुद को प्रताड़ित महसूस किया । हालांकि, Marthoma Institute of Information Technology ने इस घटना से खुद को दरकिनार कर लिया है। लेकिन पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है।

परीक्षा एडवाइजरी (Exam Advisory) के अनुसार, एग्जाम हॉल में कोई भी छात्र-छात्रा किसी तरह का कोई धातु की वस्तु या सामान पहन कर प्रवेश नहीं कर सकते हैं।

इसके पीछे मुख्य मकसद परीक्षा में किसी भी तरह की धोखाधड़ी को रोकना है। परीक्षा एडवाइजरी में बेल्ट का जिक्र तो है, पर अंडरगारमेंट्स (Undergarments) जैसी चीजों का कोई जिक्र नहीं किया गया है।

सोमवार को इस मामले पर केरल की उच्च शिक्षा मंत्री आर. बिंदु ने कहा था कि परीक्षा किसी सरकारी एजेंसी के द्वारा नहीं कराई गई है।

जो हुआ वो बड़ी चूक है। ऐसी घटना को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम एग्जाम सेंटर और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी से (NTA) से इसकी शिकायत करेंगे।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker