टेक्नोलॉजी

EPIC Games ने गूगल के थर्ड पार्टी ऐप बिलिंग सिस्टम की खिंचाई की

एपिक गूगल के पायलट प्रोग्राम का हिस्सा नहीं है।

नई दिल्ली: गूगल द्वारा एंड्रॉइड में थर्ड पार्टी के बिलिंग सिस्टम का परीक्षण करने के लिए एक पायलट कार्यक्रम की घोषणा के बाद और इसके व्यापक पारिस्थितिकी तंत्र में स्पोटिफाई से शुरू होने के बाद, एपिक गेम्स ने कहा है कि वह इस कदम से संतुष्ट नहीं है।

फोर्टनाइट गेम डेवलपर ने कहा कि यह एक ओपन ऐप इकोसिस्टम की वकालत जारी रखने की योजना बना रहा है। गेम डेवेलपर ने गूगल प्ले से फोर्टनाइट को सीधे भुगतान शामिल करने के लिए हटाने के बाद गूगल पर मुकदमा दायर किया था।

एपिक के सार्वजनिक नीति के उपाध्यक्ष कोरी राइट ने शुक्रवार देर रात एक बयान में कहा, एप्पल और गूगल अपनी बाजार शक्ति का दुरुपयोग जारी रखे हुए हैं, जो नवाचार को रोकते हैं, कीमतों को बढ़ाते हैं और उपभोक्ता की पसंद को कम करते हैं।

राइट ने कहा, एक सौदा प्रतिस्पर्धा-विरोधी स्थिति को नहीं बदलता है। हम सभी डेवलपर्स और उपभोक्ताओं के लिए निष्पक्ष और खुले प्लेटफॉर्म के लिए लड़ना जारी रखेंगे।

इस सप्ताह की शुरूआत में घोषित गूगल कार्यक्रम, भाग लेने वाले डेवलपर्स की एक छोटी संख्या को गूगल प्ले की बिलिंग प्रणाली के बगल में एक अतिरिक्त बिलिंग विकल्प की पेशकश करने की अनुमति देगा और इसे यूजर्स को इस विकल्प की पेशकश करने के तरीकों का पता लगाने में मदद करने के लिए डिजाइन किया गया है, जबकि इसमें निवेश करने की क्षमता को बनाए रखा गया है।

उत्पाद प्रबंधन के उपाध्यक्ष समीर समत ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, हमें लगता है कि यूजर्स को गूगल प्ले से ऐप इंस्टॉल करते समय प्ले के बिलिंग सिस्टम का उपयोग करने का विकल्प जारी रखना चाहिए।

कंपनी ने कहा कि वह स्पोटिफाई से शुरू होने वाले यूजर-चॉइस बिलिंग के विभिन्न कार्यान्वयन का पता लगाने के लिए डेवलपर्स के साथ साझेदारी करेगी।

कंपनी ने कहा, दुनिया के सबसे बड़े सब्सक्रिप्शन डेवलपर्स में से एक के रूप में एक वैश्विक पदचिह्न् और डिवाइस फॉर्म कारकों की एक विस्तृत श्रृंखला में एकीकरण के साथ, वे एक स्वाभाविक पहले भागीदार हैं।

नई दिल्ली स्थित एलायंस ऑफ डिजिटल इंडिया फाउंडेशन (एडीआईएफ) ने चुनिंदा डेवलपर्स के लिए गूगल की यूजर चॉइस बिलिंग घोषणा को अपराध की स्पष्ट स्वीकृति और चॉइस की रणनीति का भ्रम कहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker