टेक्नोलॉजी

Facebook ने चुनिंदा क्रिएटर्स के साथ NFT का परीक्षण शुरू किया

मेटा (पूर्व में फेसबुक) के उत्पाद प्रबंधक नवदीप सिंह ने गुरुवार देर रात फेसबुक पर एनएफटी के स्क्रीनशॉट साझा करते हुए कहा, हम फेसबुक पर एनएफटी लॉन्च कर रहे हैं! जो मैं दुनिया के साथ काम कर रहा हूं उसे साझा करने के लिए उत्साहित हूं

नई दिल्ली: फेसबुक (Facebook) ने अपने प्लेटफॉर्म पर अमेरिका में कुछ चुनिंदा क्रिएटर्स के साथ नॉन-फंजिबल टोकन  का समर्थन करने के लिए एक परीक्षण शुरू किया है।

मेटा (पूर्व में फेसबुक) के उत्पाद प्रबंधक नवदीप सिंह ने गुरुवार देर रात फेसबुक पर NFT के स्क्रीनशॉट साझा करते हुए कहा, हम फेसबुक पर NFT लॉन्च कर रहे हैं! जो मैं दुनिया के साथ काम कर रहा हूं उसे साझा करने के लिए उत्साहित हूं।

पिछले महीने, मेटा के CEO मार्क जुकरबर्ग ने कहा था कि NFT जल्द ही इंस्टाग्राम पर आ जाएगा।

साउथ बाय साउथवेस्ट कार्यक्रम में एक सत्र को संबोधित करते हुए, जुकरबर्ग (Zuckerberg) ने कहा कि अगले कई महीनों में, आपके कुछ NFT को लाने की क्षमता, उम्मीद है कि समय के साथ उस माहौल में चीजों को ढालने में सक्षम हो।

भविष्य में NFT को इंस्टाग्राम पर लाने पर काम कर रहे

मेटा के CEO ने कहा कि, तकनीकी चीजों का एक समूह जिसे इससे पहले काम करने की आवश्यकता होती है, वास्तव में ऐसा होना सहज होगा।

मेटा फाउंडर (Meta Founder) ने एक कार्यक्रम में कहा, हम निकट भविष्य में NFT को इंस्टाग्राम पर लाने पर काम कर रहे हैं।

उन्होंने पहले घोषणा की थी, इसी तरह की कार्यक्षमता जल्द ही फेसबुक पर आ रही है, साथ ही स्पार्क एआर के माध्यम से इंस्टाग्राम स्टोरीज (Instagram Stories) पर संवर्धित वास्तविकता NFT ताकि आप डिजिटल कला को भौतिक स्थानों में रख सकें।

इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने कहा कि, टीम सक्रिय रूप से NFT की खोज कर रही थी लेकिन उनके पास और विवरण नहीं था।

मोसेरी (Mosseri) ने कहा कि, अमेरिकी यूजर्स के एक छोटे समूह को अपने फीड, स्टोरीज और संदेशों में NFT प्रदर्शित करने को मिलेगा।

डिजिटल संग्रहणीय नामक टैग पर क्लिक करने पर निर्माता और NFT ऑनर के नाम जैसे विवरण प्रदर्शित होंगे।

मोसेरी ने वीडियो में कहा, मैं यह स्वीकार करना चाहता हूं कि NFT और ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजीज और वेब 3 अधिक व्यापक रूप से विश्वास वितरित करने, शक्ति वितरित करने के बारे में हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker