झारखंड

पलामू में डॉक्टरों के साथ मारपीट, SDO और थाना में दिया आवेदन, लगाई सुरक्षा की गुहार, मामला दर्ज

मेदिनीनगर: अनुमंडलीय अस्पताल में (Sub-Divisional Hospital) शनिवार की आधी रात लगभग 1.30 बजे सर्प दंश के आये मरीज के परिजनों ने अनुमंडलीय अस्पताल परिसर में जमकर बवाल काटा और चिकित्सकों के (Doctor) साथ मारपीट भी की।

इसे लेकर हुसैनाबाद अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सक डॉ. दीपक कुमार सिन्हा ने हुसैनाबाद थाना को आवेदन देकर मामला दर्ज कराने की मांग की। चिकित्सकों ने हुसैनाबाद के अनुमंडल पदाधिकारी से (Circle Officer)मुलाकात कर सुरक्षा की गुहार लगाई है।

मरीज के साथ आये कुछ लोगों ने उनके साथ मारपीट की

चिकित्सकों ने आवेदन में कहा है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Community Health Center) हुसैनाबाद में अपने रात्रि ड्यूटी पर तैनात डॉ. अजय कुमार चिकित्सा पदाधिकारी, वसंत पासवान विपिन कुमार, कुंदन कुमार, गौरी शंकर दुबे व आनंद कुमार सिंह चालक तैनात थे।

मध्य रात्रि हैदरनगर थाना के कुकही के कुछ ग्रामीणों ने सर्पदंश के मरीज अभिषेक कुमार निवासी नौका टोला को लेकर पहुंचे। मरीज के साथ आये कुछ लोगों ने उनके साथ मारपीट की ।

घटना की सूचना मध्य रात्रि ही दूरभाष पर थाना को दिया गया था

उन्होंने आवेदन में कहा है कि सर्पदंश के मरीज अभिषेक कुमार को सांप काट (Snake Bite) दिए जाने का कोई लक्षण नहीं होने के कारण परिजनों से कहा गया तो वे आग बबूला हो गए।

आवेदन में यह भी कहा गया है कि चिकित्सकों को जब तक सुरक्षा मुहैया नहीं कराया जायेगा तब तक OPD सेवा बंद रहेगा। साथ ही केवल इमेरजेंसी सेवा में (Emergency Service) ही चिकित्सक व चिकित्सा कर्मी काम करेंगे।

चिकित्सकों ने आवेदन में कहा है कि इस घटना की सूचना मध्य रात्रि ही दूरभाष पर थाना को दिया गया था।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker