झारखंड

चतरा पुलिस पर पथराव मामले में 300 अज्ञात पर FIR दर्ज

चतरा: Chatra Police (चतरा पुलिस) पर पथराव और मारपीट मामले (Chatra police Stone Pelting Case ) में सदर थाना में 90 नामजद समेत 300 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

Duty के दौरान पुलिसकर्मी पर जानलेवा हमला करने, वाहनों को क्षतिग्रस्त कर लूटपाट करने समेत कई अन्य आरोप हैं। मामले में वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने चार दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है।

चतरा SP राकेश रंजन ने बताया कि दोषी बख्शे नहीं जाएंगे। उन्होंने आम लोगों से गैर कानूनी मामलों (Illegal Matters) में संलिप्त नहीं होने की अपील की है।

एक युवक गंभीर रूप से घायल

मामले की अनुसंधान के बाद प्राथमिकता के आधार पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। SP और SDPO घायल एएसआई और जवानों से मिलने सदर अस्पताल पहुंचे।

सिविल सर्जन डॉ श्याम नंदन सिंह (Civil Surgeon Dr Shyam Nandan Singh) को बेहतर इलाज का निर्देश दिया गया। गंभीर रूप से जख्मी एएसआई शशिकांत ठाकुर को हजारीबाग रेफर कर दिया गया।

उल्लेखनीय है कि सदर थाना क्षेत्र के चंगेर गांव में बीते मंगलवार सुबह एक ऑटो की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत (Death) हो गयी जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया।

हादसे के बाद वाहन लेकर भाग रहे चालक को ग्रामीणों ने पकड़कर बंधक बना लिया, जिसे छुड़ाने पहुंची पुलिस के साथ भी ग्रामीणों की झड़प हो गई।

मामले को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने भी लाठीचार्ज किया

आक्रोशित भीड़ ने कथित तौर पर एक एएसआई की वर्दी (ASI Uniform) उतरवाकर जमकर पिटाई की। बाद में ग्रामीणों को समझाने पहुंचे वरिष्ठ अधिकारियों पर भी कथित तौर पर हमला किया और पुलिस वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस घटना में पुलिसकर्मियों समेत कई ग्रामीण घायल हुए हैं।

ASI से मारपीट का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें ग्रामीण ASI की वर्दी उतरवाते हुए नजर आ रहे थे।

Video में गुस्साए लोगों को पैसा लेकर आरोपी चालक को भगाने का आरोप लगाते सुना जा सकता है। मामले को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने भी लाठीचार्ज किया।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker