क्राइमझारखंड

खूंटी SDO पर यौन प्रताड़ना के आरोप में FIR दर्ज, हिरासत में लिए गए, शुरू हुई जांच

खूंटी: जिले में एक उच्च अधिकारी के खिलाफ यौन प्रताड़ना (Sexual Harassment) का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मचा गया है। केस दर्ज होने के बाद अधिकारियों और कर्मचारियों में तरह-तरह की चर्चाएं हैं।

जिला SDO रियाज अहमद के खिलाफ सेक्सुअल हैरेसमेंट का FIR (FIR of sexual Harassment against SDO Riyaz Ahmed) दर्ज किया गया है। इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एसडीओ को हिरासत में ले लिया है।

दो से चार जुलाई के बीच है मामला

ये पूरा मामला 2 जुलाई का है और 4 जुलाई देर रात खूंटी महिला थाना में मामले को लेकर एफआईआर दर्ज हुआ है। इसको लेकर खूंटी SP अमन कुमार ने मीडिया को जानकारी दी है। SDO पर IIT की छात्रा से छेड़खानी का आरोप है।

खूंटी जिला की पुलिस ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (Police Indian Administrative Service) के एक पदाधिकारी को सेक्सुअल हैरेसमेंट मामले में हिरासत में लिया है अनुमंडल पदाधिकारी रियाज अहमद (भाप्रसे) के विरुद्ध सेक्सुअल हैरेसमेंट का मामला खूंटी थाना में दर्ज किया गया है।

एसपी ने मामल की पुष्टि की है

खूंटी SP अमन कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी एसडीओ को कस्टडी में ले लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

एसपी ने बताया कि एक जुलाई की रात को SDO ने IIT के छात्र-छात्राओं को अपने आवास में पार्टी के लिए बुलाया था। जहां सभी ने खाना पीना हुआ, जिसमें ड्रिंक्स का सेवन भी किया गया। उसके बाद पीड़िता और SDO कुछ देर के लिए अलग हो गए।

दो जुलाई की सुबह लगभग छह बजे पीड़िता को किस किया और आगे बढ़ने की कोशिश करने लगे। इसी दौरान छात्रा वहां से भाग गई और अपने साथियों के साथ एसडीओ आवास से बाहर निकल गई। पीड़ित छात्रा हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की रहने वाली है और मध्य प्रदेश के एक कॉलेज से आईआईटी की पढ़ाई कर रही है।

ट्रेनिंग को लेकर खूंटी पहुंचे हैं विद्यार्थी

जिला में 20 दिनों से 20 छात्र और छात्राएं किसी ट्रेनिंग को लेकर खूंटी में भ्रमणशील है। जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन द्वारा ही किसी कार्यक्रम को लेकर ट्रेनिंग के लिए बुलाया था। फिलहाल पीड़िता की शिकायत पर 14/22 कांड संख्या दर्ज किया गया है और 354(अ) और 509 आईपीसी के अलावा अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है और पीड़िता का 164 के तहत बयान दर्ज करवाया जा रहा है।

एसपी ने बताया कि आगे की कार्रवाई की जा रही है। यहां बता दें कि 13 जुलाई 2015 को तत्कलीन डीडीसी देवेंद्र भूषण पर तपकरा की एक नाबालिग ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। जिसमें देवेंद्र भूषण पर कार्रवाई भी हुई थी।

इतने बड़े अधिकारी पर इस तरह के आरोप लगने और FIR दर्ज होने के बाद इसे सभी गंभीरता से ले रहे हैं।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker