भारत

भाजपा के पूर्व सांसद की पत्नी ने संजय राउत के खिलाफ ठोंका 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा

100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर किया

मुंबई: मुंबई से भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद की पत्नी ने सोमवार को शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut) के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर किया।

किरीट सोमैया की पत्नी मेधा सोमैया ने अपनी याचिका में कहा है कि 100 करोड़ रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा किया जाना चाहिए।

संजय राउत ने मेधा किरीट पर 100 करोड़ रुपये के शौचालय घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया था।

सोमैया का यह मुकदमा 12 अप्रैल को शिवसेना के अखबार सामना के जरिए ठाणे जिले के मीरा-भायंदर इलाके में कथित तौर पर 100 करोड़ रुपये के शौचालय घोटाले के राउत के हालिया आरोपों के जवाब में आया है।

मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट के समक्ष मुकदमा दायर किया है

राउत ने तर्क दिया था कि मीरा-भायंदर नगर निगम (एमबीएमसी) द्वारा आवंटित धन का कथित तौर पर मेधा सोमैया ने अपने एनजीओ युवा प्रतिष्ठान के माध्यम से दुरुपयोग किया था।

सोमैया ने राउत के आरोपों को बिना किसी दस्तावेजी सबूत के निराधार बताते हुए खारिज कर दिया और जनता में गलत धारणा बनाने के लिए झूठे और मानहानिकारक बयानों या टिप्पणियों के माध्यम से उनकी प्रतिष्ठा को खराब करने का इरादा करार दिया।

अप्रैल के अंत में, मेधा सोमैया ने राउत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आग्रह करते हुए स्थानीय पुलिस स्टेशन में एक लिखित शिकायत प्रस्तुत की थी और अब सेवरी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट के समक्ष मुकदमा दायर किया है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker