बिहार

बिहार में नोखा बंधन बैंक लूट कांड में शामिल चार बदमाश गिरफ्तार

दो देशी कट्टा, सात कारतूस और लूट के 13840 रुपये बरामद

पटना/डेहरी आन सोन: रोहतास जिले में बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के एक निजी फाइनेंस कंपनी व नोखा बंधन बैंक (Nokha Bandhan Bank) में हुई लूट की घटना में शामिल चार अपराधियों को दो देसी कट्टा,7 जिंदा कारतूस, लूट में प्रयुक्त दो बाइक व 13840 रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

एसपी (SP) आशीष भारती ने यह जानकारी रविवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पत्रकार वार्ता में दी।

उन्होंने बताया कि नोखा थाना क्षेत्र के बंधन बैंक और बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के भारत फाइनेंस इनक्लूसन लिमिटेड कंपनी (BIFLC) में हुई लूट की घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी को ले एसडीपीओ बिक्रमगंज व सासाराम के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।

इसमें बिक्रमगंज के एसएचओ प्रशिक्षु (SHO Trainee) IPS डॉक्टर के रामदास व डीएयू की टीम शामिल थे।

भारत फाइनेंस इनक्लूसन लिमिटेड कंपनी में हुई लूट

उन्होंने बताया कि बिक्रमगंज एसएचओ को जानकारी मिली की लूट कांड में शामिल गिरोह के संझौली थाना क्षेत्र के तेंदुआ गांव निवासी अजय कुमार उर्फ टाइगर व दावथ थाना क्षेत्र के भुंडाडीह निवासी श्रीकांत यादव बिक्रमगंज थाना क्षेत्र में छिपे हैं।

गठित टीम को इसकी सूचना दी गई। टीम ने दोनों अपराधियों की घेराबंदी कर शनिवार देर शाम को गिरफ्तार किया।गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए अपनी संलिप्तता के साथ अन्य चार अभियुक्तों को शामिल होने की बात स्वीकार की।

इन दोनों अभियुक्तों की निशानदेही पर लूट में शामिल एक अन्य अपराधी ओम प्रकाश महतो को दावथ थाना क्षेत्र के मिर्जापुर से गिरफ्तार किया गया।

इसके पास से उपयोग में लाई गई एक मोटरसाइकिल, एक लूटी (Robbed) गई मोबाइल, 13840 रुपये, लैपटॉप का बैग, फिंगर स्कैनर बरामद हुआ।

उन्होंने बताया कि इस कांड के अप्राथमिकी अभियुक्त राम अवतार यादव उर्फ रोहित के घर पर अभियुक्तों की निशानदेही पर छापेमारी किया गया।

वहां से दो देसी कट्टा लूट के उपयोग में लाई गई एक बाइक बरामद की गई। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही ब्रजकिशोर यादव को दावथ थाना के भुंडाडीह से गिरफ्तार किया गया ।

गिरफ्तार अपराधियों ने बताया कि इनका गिरोह शाहबाद पुलिस पर क्षेत्र के रोहतास, भोजपुर, बक्सर और कैमूर जिले में सक्रिय हैं। गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी को ले छापेमारी की जा रही है।

इन्हें स्पीडी ट्रायल (Speedy trial) कर सजा दिलाई जाएगी। एसपी ने बताया कि पुलिस टीम में शामिल सभी पुलिस अधिकारियों अन्य कर्मियों को अलग से समारोह कर पुरस्कृत किया जाएगा।

आपराधिक इतिहास

बिक्रमगंज थाना कांड संख्या 235 / 22 ,नोखा थाना कांड संख्या 167/ 22 ,दावथ थाना कांड संख्या 125/22, 92 /22, सूर्यपुरा थाना कांड संख्या 38 /22,

संझौली थाना कांड संख्या 87/ 20 ,81/ 20, नटवार थाना कांड संख्या 105 /20, भोजपुर जिले के हसनबाजार थाना कांड संख्या 256 /19 पीरो थाना कांड संख्या 175 /22, बक्सर जिले के नवानगर थाना कांड संख्या 122/22 दर्ज है ।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker